Viral News / 23 साल की उम्र में बनी 11 बच्चों की मां, इस करोड़पति कपल को चाहिए 105 संतानें

Zoom News : Jul 24, 2021, 05:52 PM
Delhi: एक करोड़पति दंपति का कहना है कि वह दुनिया का सबसे बड़ा परिवार बनाना चाहता है। दंपति 105 बच्चों के पैरेंट्स बनना चाहते हैं। दिलचस्प बात ये है कि उनके पहले से ही 11 बच्चे हैं। करोड़पति दंपति ने इसके लिए अपना प्लान बताया है। दरअसल, रूस की रहने वाली 23 साल की क्रिस्टीना और 56 वर्षीय गैलीप पति-पत्नी हैं। गैलीप एक करोड़पति बिजनेसमैन हैं। इस रूसी दपंती के फिलहाल 11 बच्चे हैं, लेकिन वह इससे अधिक बच्चों की इच्छा रखते हैं।

क्रिस्टीना और गैलीप का कहना है कि वह 105 बच्चों के साथ इतिहास बनाना चाहते हैं। इसे पूरा करने के लिए वे सरोगेसी का सहारा लेंगे। इसमें जो भी खर्चा आएगा उसे उठाने को भी दंपति तैयार हैं। क्रिस्टीना कहती हैं कि वह मातृत्व की आदी है।

करोड़पति दंपति को उम्मीद है कि सरोगेसी का उपयोग करके दर्जनों और बच्चे होंगे। बिजनेसमैन गैलीप का कहना है कि इसके लिए वो करोड़ से भी अधिक रुपये खर्च करने को तैयार हैं। दंपति ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर समझाया कि उन्होंने 105 बच्चे होने पर आपस में बात की है। (

हालांकि, गैलीप और क्रिस्टीना ने यह तय नहीं किया है कि कितने बच्चे नए आएंगे, लेकिन वे कहते हैं कि बच्चों की अच्छे से देखभाल की जाएगी। उनकी 6 साल की सबसे बड़ी वीका का जन्म स्वाभाविक रूप से क्रिस्टीना से हुआ था, जबकि उनके अन्य सभी दस बच्चे सरोगेसी के माध्यम से पैदा हुए हैं। 

क्रिस्टीना ने न्यूज़फ्लैश मीडिया को बताया कि इस समय मेरे दस बच्चे हैं, पिछले महीने के अंत में एक और बच्चा आया है। छह साल पहले सबसे बड़ी बेटी वीका को जन्म दिया था। बाकी बच्चे सरोगेसी द्वारा आए हैं। 

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि बच्चे अंततः कितने होंगे, लेकिन हम निश्चित रूप से दस पर रुकने की योजना नहीं बना रहे हैं। हम अभी अंतिम संख्या के बारे में बात करने के लिए तैयार नहीं हैं।

क्रिस्टीना ने कहा कि हर चीज़ का अपना समय होता है। फिलहाल ये जोड़ी, जो जॉर्जिया के बटुमी में रहती हैं, वर्तमान में सरोगेसी के और विकल्प तलाश रही है।

गौरतलब है कि 23 साल की क्रिस्टिना को बच्चों से काफी ज्यादा ही लगाव है। इस कारण वो इतनी कम उम्र में ही 11 बच्चों का पालन-पोषण कर रही हैं। लेकिन बच्चों को लेकर उनका दीवानापन अभी भी खत्म नहीं हुआ है। क्रिस्टिना भविष्य में भी कई बच्चों की मां बनना चाहती हैं। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER