INDW vs AUSW, 3rd T20I / तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 21 रनों से हराया, सीरीज में बनाई बढ़त

Zoom News : Dec 14, 2022, 11:07 PM
INDW vs AUSW, 3rd T20I : मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने भारत को 21 रनों से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 172 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसके जवाब में भारतीय टीम 151 रन ही बना सकी. भारत के लिए शफाली वर्मा ने अर्धशतक लगाया, लेकिन अन्य बल्लेबाजों से सहयोग नहीं मिलने के कारण टीम को जीत नहीं दिला सकीं. 


पेरी और ग्रेस की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बनााय मजबूत स्कोर

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही थी और उन्होंने केवल पांच रनों पर ही दो विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद एलिसी पेरी ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए केवल 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. 2019 के बाद यह उनका टी20 इंटरनेशनल में पहला अर्धशतक है. पेरी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली जिसमें नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे. पेरी ने पांचवें विकेट के लिए ग्रेस हैरिस के साथ 31 गेंदों में 55 रनों की बेहतरीन साझेदारी की थी. हैरिस ने भी बेहद आक्रामक बल्लेबाजी की और 18 गेंदों में 41 रन बना दिए.


शफाली के अलावा अन्य बल्लेबाजों ने किया निराश

स्कोर का पीछा करते हुए भारत ने भी 33 रनों पर ही दो विकेट गंवा दिए थे और संकट में दिखाई दे रही थीं. इसके बाद शफाली वर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में 52 रन बनाए. शफाली ने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के लगाए, लेकिन अर्धशतक पूरा करने के बाद ही आउट हो गईं. शफाली ने कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ तीसरे विकेट के लिए 73 रनों की अहम साझेदारी की थी. हरमनप्रीत 37 रन बनाने के बाद आउट हुईं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER