AUS vs SL / वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली जीत- श्रीलंका को 5 विकेट से हराया

Zoom News : Oct 16, 2023, 11:04 PM
AUS vs SL: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 210 रनों का टारगेट दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये पहली जीत है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। 

ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की जीत

श्रीलंकाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 43.3 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई और सभी विकेट खो दिए। ये हाल तब हुआ, जब श्रीलंका के सलामी बल्लेबाजों के बीच 125 रनों की पार्टनरशिप हुई थी। पथुम निसंका ने 61 और कुसल परेरा ने सबसे ज्यादा 78 रनों की पारी खेली। इन दो के अलावा केवल चरित असलंका ही 25 रन बनाए पाए, बाकी सभी बल्लेबाज सिंगल डिजिट में आउट होकर पवेलियन लौट गए। एडम जेम्पा ने आठ ओवर में 47 रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं मिचेल स्टार्क ने दो और पैट कमिंस ने दो दो विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का श्रीलंकाई बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। 

इन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब ओपनर डेविड वॉर्नर सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ अपना खाता तक नहीं खोल पाए। लेकिन फिर दो विकेट गिरने के बाद मिचेल मार्शन और मार्नस लाबुशेन ने बेहतरीन बल्लेबाजी। लाबुशेन ने 40 रन और मार्श ने 52 रनों की पारी खेली। जोस इंग्लिस ने 58 रनों का योगदान दिया। अंत में ग्लेन मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ अंदाज में 31 रन बनाए। श्रीलंका के लिए दिलशान मधुशंका ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER