IPL 2021 / फैन्स के लिए गुड न्यूज, IPL के दूसरे फेज में नजर आएंगे AUS खिलाड़ी

Zoom News : Jul 01, 2021, 09:30 AM
IPL 2021 | यूएई में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के दूसरे फेज में ऑस्ट्रेलिया टीम के ज्यादातर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, पैट कमिंस जैसे बड़े नाम आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में अपनी टीम को मजबूती देते हुए दिखाई दे सकते हैं। कई खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने 4 मई को आईपीएल 2021 को स्थगित करने का फैसला लिया था। जिसके बाद अब टूर्नामेंट के बचे 31 मैच यूएई में 19 सिंतबर से खेले जाने हैं। 

'क्रिकबज' की खबर के अनुसार, पैट कमिंस, मैक्सवेल, झाय रिचर्ड्सन, मार्कस स्टोयनिस, डैनियल सैम्स जैसे प्लेयर लीग के दूसरे फेज के लिए उपलब्ध होगे। ऑस्ट्रेलिया टीम के कई खिलाड़ियों ने निजी कारणों का हवाला देते हुए वेस्टइंडीज टूर से अपना नाम वापस लिया है। मैक्सवेल, स्टोयनिस, सैम्स जैसे खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे को मिस करने वाले हैं। इससे पहले आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा था, 'हम अब काफी जीवित हैं। बीसीसीआई इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियन बोर्ड से इसको लेकर बात कर रहा है। आईपीएल आमतौर पर मई और अप्रैल में होता है, ऐसे में क्रिकेट बोर्ड का आपत्ति जताना जायज है, लेकिन हम इस बात को लेकर कंफर्म हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी एक्शन में नजर आएंगे।'

बीसीसीआई यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे फेस के लिए सभी क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत कर रहा है। हालांकि, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही साफ कर दिया था कि इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी लीग के बचे हुए मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और वह अपना सारा ध्यान टी-20 वर्ल्ड कप पर लगाएंगे। बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों की तारीखों का ऐलान किया था। उन्होंने बताया था कि इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का दूसरा फेस 19 सितंबर से शुरू होगा और फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER