IND vs BAN / BAN सीरीज में ये क्रिकेटर खेल लेगा अपना आखिरी टेस्ट? फिर मौका मिलना मुश्किल

Zoom News : Dec 15, 2022, 01:56 PM
India vs Bangladesh 1st Test : भारतीय टेस्ट टीम फिलहाल बांग्लादेश में दो मैचों की सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया ने 404 रन बनाए. कोई खिलाड़ी शतक को पूरा नहीं कर पाया लेकिन तीन क्रिकेटरों ने कोशिश जरूर की. सबसे ज्यादा प्रभावित ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने किया जिन्होंने 113 गेंदों का सामना किया और 2 चौके, 2 छक्के लगाते हुए 58 रन बनाए. अश्विन से भी ऊपर एक और ऑलराउंडर को उतारा गया लेकिन वह केवल 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

अक्षर पटेल ने किया निराश

टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने चटगांव में इस टेस्ट मैच की पहली पारी में निराश किया. कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने उन्हें श्रेयस अय्यर के बाद 7वें नंबर पर भेजा लेकिन वह 14 रन बनाकर आउट हो गए. अक्षर ने 26 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 2 चौके लगाए. खास बात है कि श्रेयस अय्यर और अक्षर के बाद उतरने वाले अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने अर्धशतक जड़े. अय्यर ने 86 जबकि अश्विन ने 58 रन का योगदान दिया लेकिन अक्षर प्रभावित करने में नाकाम रहे.

जडेजा के लौटने के बाद कटेगा पत्ता?

दिग्गज रवींद्र जडेजा चोटिल हैं, जिसके चलते टीम इंडिया की प्लेइंग-XI में फेरबदल हो रहा है. जब जडेजा लौटेंगे तो अक्षर पटेल के स्लॉट को खतरा हो सकता है. इतना ही नहीं, उनकी प्लेइंग-11 में जगह बन पाना भी मुश्किल हो जाएगा. इसका बड़ा कारण अब कुलदीप यादव भी लग रहे हैं. कुलदीप ने इस मैच में भले ही 40 रन बनाए लेकिन अगर टीम इंडिया 400 का स्कोर पार कर सकी तो उसमें कुलदीप का बड़ा योगदान रहा. 

ऐसा है अक्षर का करियर

28 साल के अक्षर पटेल गेंदबाजी-ऑलराउंडर के तौर पर गिने जाते हैं. वह लेफ्ट आर्म स्पिन फेंकते हैं और बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं. वह अपने करियर का 7वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. अक्षर ने इससे पहले 46 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 55 और टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34 विकेट लिए हैं. वह वनडे में एक और टी20 इंटरनेशनल में दो अर्धशतक भी लगा चुके हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER