IND vs ENG / पिच को लेकर हुए बवाल पर भड़के अक्षर, बोले- मानसिकता बदलने की जरूरत

Zoom News : Feb 16, 2021, 09:06 AM
IND vs ENG | भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरा मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। टेस्ट का तीसरा दिन पूरी तरह से टीम इंडिया के नाम रहा। गेंद के बाद रविचंद्रन अश्विन ने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाते हुए अपने करियर की पांचवां शतक जड़ा, जबकि कप्तान विराट कोहली ने 62 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के बीच हुई साझेदारी के दम पर भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 482 रनों का मुश्किल लक्ष्य सामने रखा है, जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। इसी बीच, दूसरी पारी में दो विकेट अपने नाम कर चुके अक्षर पटेल ने स्पिनरों के अनुकूल पिचों की आलोचना को गलत करार दिया है। 

अपने पहला टेस्ट मैच खेल रहे रहे अक्षर ने कहा कि जब हमको विदेशों में ग्रीन पिच पर खेलना होता है तो हम शिकायत नहीं करते हैं और इसको लेकर मानसिकता में बदलाव करने की जरूरत है। अक्षर पटेल ने कहा, 'अगर आप पिच के बारे में बात कर रहे हैं, तो मुझे नहीं लगता कि कोई भी गेंद हेलमेट से टकराई है। गेंद सामान्य तरीके से स्पिन हो रही है। हम (दोनों टीमें) एक ही पिच पर खेल रहे हैं और रन बना रहे हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि किसी को भी कोई समस्या होनी चाहिए।' गौरतलब है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लैंड के पहली पारी में 134 रनों पर ऑलआउट होने के बाद पिच को लेकर सवाल उठाए थे और कहा था कि यह पांच दिन के टेस्ट मैच की पिच नहीं है। 

गुजरात के 27 साल के बाएं हाथ के इस स्पिनर ने चेपॉक मैदान की पिच को खराब बताने पर इंग्लैंड की मीडिया और कमेंटेटरों पर कटाक्ष किया। उन्होंने तीसरे दिन के खेल के बाद कहा, 'जब हम विदेश जाते हैं, तो हमने कभी भी तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर खेलते हुए ऐसी शिकायत नहीं की, कि पिच पर घास अधिक है। मुझे लगता है कि लोगों को विकेट के बारे में सोचने के बजाए अपनी मानसिकता को बदलना होगा। इस पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही है, ऐसे में आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है। जब आप गेंद को पिच पर थोड़ा जो लगाकर टप्पा दिलाते है तभी आपको टर्न मिलता है।' अक्षर ने अबतक इस टेस्ट में बढ़िया गेंदबाजी की है और चार विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER