नई दिल्ली / आजम ने लोकसभा में माफी मांगी, रमा देवी बोलीं- आपकी आदत जरूरत से ज्यादा बिगड़ी हुई है

Dainik Bhaskar : Jul 29, 2019, 11:43 AM
नई दिल्ली. सपा सांसद आजम खान ने लोकसभा में भाजपा सांसद रमा देवी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने पर माफी मांग ली है। आजम ने सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान रमा देवी को अपनी बहन बताया। इस पर रमा देवी ने कहा कि आपकी आदत जरूरत से ज्यादा बिगड़ी हुई है। यह आदत जानी चाहिए। आजम ने 25 जुलाई को पीठासीन अधिकारी रमा देवी पर अभद्र टिप्पणी की थी।

आजम ने सदन में कहा, ‘‘मैं पहले भी कह चुका हूं कि वे मेरी बहन जैसी हैं। मेरी ऐसी कोई भावना चेयर के प्रति न थी और न हो सकती है। मेरे भाषण और आचरण को सारा सदन जानता है। इसके बावजूद भी चेयर को ऐसा लगता है कि मेरे से कोई गलती हुई है तो मैं उसकी क्षमा चाहता हूं।’’

‘हमारी कोशिश होनी चाहिए कि आसंदी की गरिमा बनी रहे’

स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा, ‘‘ये सदन सबका है। ये सबकी सहमति से चलता है। मेरा सभी से आग्रह है कि जब बात करें तो चेयर (आसंदी) की तरफ देखकर बात करें। ऐसा कोई भी शब्द जिससे हमारी छवि खराब हो, उसे नहीं कहना चाहिए। हमारी कोशिश होनी चाहिए कि आसंदी की गरिमा बनी रहे।’’

संसद की कार्यवाही से पहले ओम बिड़ला ने अपने ऑफिस में अखिलेश यादव और आजम खान के साथ बैठक भी की थी। इसमें रमा देवी भी शामिल रहीं।

आजम खान की यह आदत जानी चाहिए: रमा देवी

रमा देवी ने कहा- आजम खान के बयान से देशभर की महिलाओं के सम्मान को ठेस पहुंची है। उनकी ऐसी आदत रही है, यह आदत जानी चाहिए। ये सदन के बाहर भी ऐसे ही विवादित बयान देते रहे हैं। आजम खान की जो आदत रही है, ऐसा नहीं कि वो जो मन में आए बोल दें। अखिलेश यादव भी उनका साथ दे रहे हैं।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER