देश / बाबुल बोले- मंत्री पद से इस्तीफा देने को कहा गया था; बाद में फेसबुक पोस्ट में किया बदलाव

Zoom News : Jul 07, 2021, 05:38 PM
Babul Supriyo Resign: मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार कैबिनेट का विस्तार करने जा रही है. लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार से पहले हलचल काफी बढ़ गई है. पश्चिम बंगाल के आसनसोल से बीजेपी सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है.पश्चिम बंगाल के रायगंज से बीजेपी सांसद देबोश्री चौधरी (Debasree Chaudhuri) को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री के पद से इस्तीफा देने को कहा गया है.

कैबिनेट विस्तार से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंत्रिमंडल से प्रताप सारंगी, उर्वरक और रसायन मंत्री सदानंद गौड़ा, बरेली सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे संतोष गंगवार, थावर चंद गहलोत और रतन लाल कटारिया जैसे नेता पहले ही इस्ताफी दे चुके हैं. इनके अलावा बता दें कि महाराष्ट्र कोटे से मंत्री राव साहब दानवे, संजय धोत्रे ने मंत्रिपद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों ने ये जानकारी दी है.

सूत्रों के मुताबिक आज होने वाले कैबिनेट विस्तार में उत्तर प्रदेश से 6 और पश्चिम बंगाल से 4 मंत्री बनाए जाएंगे. इनके अलावा केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी, केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और बंदरगाह, पोत और जलमार्ग परिवहन मंत्रालय के साथ ही रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय में राज्यमंत्री मनसुख भाई मांडविया भी प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में मौजूद थे. माना जा रहा है कि इन मंत्रियों की पदोन्नति हो सकती है.

इन चेहरों ने की पीएम मोदी से मुलाकात

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में शामिल होने वालों में भाजपा महासचिव भूपेंद्र यादव, मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया, महाराष्ट्र से राज्यसभा के सदस्य नारायण राणे, असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, हरियाणा के सिरसा से सांसद सुनीता दुग्गल, दिल्ली से भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी, उत्तराखंड के नैनीताल-ऊधमसिंह नगर से सांसद अजय भट्ट, कर्नाटक के उडुपी चिकमगलूर से सांसद शोभा करंदलाजे, महाराष्ट्र के बीड से सांसद प्रीतम मुंडे, महाराष्ट्र के भिवंडी से सांसद कपिल पाटिल, महाराष्ट्र के ही दिन्डोरी से सांसद भारती पवार, उत्तर प्रदेश के खीरी से सांसद अजय मिश्रा और पश्‍चिम बंगाल के बनगांव के सांसद शांतनु ठाकुर प्रमुख हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER