IPL 2022 / दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर, आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो सकता है दक्षिण अफ्रीकी स्टार गेंदबाज

Zoom News : Mar 10, 2022, 12:08 PM
आईपीएल का 15वां सीजन 26 मार्च से शुरू होगा। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए बुरी खबर आई। दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर हो सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के एक अखबार के मुताबिक, नोर्त्जे चोट से ठीक होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें दिल्ली की टीम ने 6.5 करोड़ रुपये में रिटेन किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, नोर्त्जे ने अब तक अभ्यास शुरू नहीं किया है। उनके कूल्हे की चोट अब तक ठीक नहीं हुई है। वे फिलहाल तीन सर्जन के संपर्क में हैं। दक्षिण अफ्रीका के चिकित्सा अधिकारी सुहैब मंजरा ने कहा, “नोर्त्जे तीन आर्थोपेडिक सर्जन के संपर्क में हैं। उनके रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया जारी है। मुझे लगता है कि यह उनके निराशाजनक है। वे ठीक होने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत कर रहे हैं। सबकुछ ठीक है, लेकिन जब वे गेंदबाजी के लिए दौड़ना शुरू करते हैं तब उन्हें परेशानी होती है। उनके पीठ और कूल्हे में तीन अलग-अलग परेशानियां है। हमें यह नहीं पता कि कौन प्राथमिक है।”

इसी हफ्ते क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम का एलान किया था। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के चयन समिति के अधिकारी विक्टर एमपित्संग ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा कि नोर्त्जे का आईपीएल में खेलना मुश्किल है। वे पिछले नवंबर से लगातार गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं है। इसमें लंबा समय लग सकता है। उनके आईपीएल में खेलने के फैसले पर मेडिकल टीम ही अंतिम फैसला लेगी।

दिल्ली के लिए अहम क्यों हैं नोर्त्जे?

नोर्त्जे ने पिछले दो सीजन में दिल्ली के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने चार खिलाड़ियों को रिटेन किया था। कप्तान ऋषभ पंत, ओपनर पृथ्वी शॉ और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल के अलावा तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे को भी टीम ने बरकरार रखा था। उन्होंने दिल्ली के लिए 24 आईपीएल मैचों में 7.65 की इकॉनमी रेट से 34 विकेट लिए हैं।

हालांकि, नोर्त्जे के जाने के बावजूद दिल्ली की गेंदबाजी आक्रामण मजबूत रहेगी। उसके पास मिचेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजूर रहमान, कमलेश नागरकोटी, खलील अहमद, चेतन सकारिया और लुंगी एंगिडी फिट हैं और खेलने के लिए तैयार हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक नोर्त्जे की चोट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम: ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, एनरिच नोर्त्जे, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजूर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेब्बार, सरफराज खान, कमलेश नागरकोटी, केएस भरत, मंदीप सिंह, खलील अहमद, चेतन सकारिया, ललित यादव, रिपल पटेल, यश ढुल, रोवमन पॉवेल, प्रवीण दुबे, लुंगी एंगिडी, टिम साइफर्ट, विक्की ओस्तवाल।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER