IND vs AUS / फैंस के लिए आई सीरीज से पहले बुरी खबर, ये धाकड़ खिलाड़ी हो गया बाहर

Zoom News : Nov 21, 2023, 02:00 PM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को होगा। टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमों का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव को मिली है और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान मैथ्यू वेड हैं। लेकिन अब सीरीज शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। उसके एक स्टार प्लेयर ने टी20 सीरीज से नाम वापस ले लिया। ये प्लेयर बेहतरीन फॉर्म में चल रहा था। 

डेविड वॉर्नर ने वापस लिया नाम 

भारत के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने नाम वापस ले लिया है। ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज की वजह से उन्होंने ये फैसला लिया है। वॉर्नर पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वह पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट से संन्यास ले लेंगे। अब वह वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क के साथ घर जाएंगे। 

इस प्लेयर को मिला मौका 

डेविड वॉर्नर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए। उनके लिए ये विश्व कप शानदार रहा। उन्होंने 48.63 की औसत से 535 रन बनाए। Espnक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक वॉर्नर के नाम वापस लेने के बाद वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एरोन हार्डी को टी20 टीम में शामिल किया गया है। केन रिचर्डसन को हैमस्ट्रिंग की चोट वाले स्पेंसर जॉनसन के रिप्लेसमेंट के रूप में बुलाया गया है।

टी20 वर्ल्ड कपर 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है। इस वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमें इसके लिए तैयारी करना शुरू कर देंगी। ऑस्ट्रेलिया को इस टूर्नामेंट से पहले फरवरी में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के साथ छह और टी20 मैच खेलने हैं। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 की ट्रॉफी अपने नाम की थी। 

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: 

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडोर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER