Cricket / BCCI इस तारीख को करेगी रोहित-द्रविड़ की किस्मत का फैसला, T20 से हो सकती है छुट्टी

Zoom News : Dec 19, 2022, 01:51 PM
BCCI Apex Council Meeting 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टी20 टीम की कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्द ही उनकी कप्तान पर बड़ा फैसला लेने वाली है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा हेड कोच राहुल द्रविड़ की भी टी20 टीम से छुट्टी हो सकती है. इन दोनों ही खिलाड़ियों के भविष्य के ऊपर एपेक्स काउंसिल मेंबर की मीटिंग (BCCI Apex Council Meeting) में फैसला लिया जाएगा. 

इस तारीख को लिया जाएगा रोहित-द्रविड़ पर बड़ा फैसला

बीसीसीआई की एपेक्स काउंसिल मेंबर की मीटिंग (BCCI Apex Council Meeting) 21 दिसंबर को होने वाली है. इस मीटिंग के बाद भारतीय क्रिकेट में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. बीसीसीआई इस मीटिंग के बाद कई फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कोच और कप्तान का ऐलान भी कर सकती है. रोहित शर्मा की बढ़ती उम्र को देखते हुए उनसे टी20 टीम की कमान ली जा सकती है, वहीं वनडे और टेस्ट में वह कप्तान बने रहेंगे. 

टी20 टीम को मिलेगा नया 'BOSS'

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टी20 सेट-अप के लिए अलग कोच नियुक्त करने के लिए विचार कर रहा है, यानी हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की टी20 टीम से छुट्टी हो सकती है. टीम इंडिया को जनवरी में ही श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में टीम इंडिया नए कप्तान और कोच के साथ मैदान पर ऊतर सकती है. हार्दिक पांड्या टी20 के कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे हैं. वहीं, राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) वर्क लोड कम करने के लिए टी20 टीम में उनकी जगह नया कोच आ सकता है. 

BCCI बदलाव का बना चुका है मन

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट्स से बात करते एपेक्स काउंसिल मेंबर की मीटिंग के बारें में कहा, 'हम बार-बार हारने का जोखिम नहीं उठा सकते. हम अब कोई चांस नहीं लेंगे. हम पहले से ही रोहित शर्मा के साथ चर्चा कर रहे हैं और वह टी20 फॉर्मेट के लिए नए कप्तान की नियुक्ति को लेकर सहज हैं. हम राहुल द्रविड़ के साथ भी ऐसा ही करेंगे. वह निस्संदेह एक संपत्ति है. लेकिन उसकी थाली में बहुत कुछ है और हम उसका भार कम करना चाहते हैं. हम जल्द ही उनसे मिलेंगे.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER