Team India / बदल दी बीसीसीआई ने WTC फाइनल की टीम! इन 5 खिलाड़ियों को दिया मौका

Zoom News : Apr 27, 2023, 06:07 PM
Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) लंदन में 7 जून से खेला जाना है. इसके लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान कर दिया है, जिसकी कप्तानी धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा को सौंपी गई है. इस बीच बीसीसीआई ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया और कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी स्क्वॉड में शामिल किया.

ईशान और सरफराज को मौका

बीसीसीआई की चयन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final) के लिए ऋतुराज गायकवाड़, सरफराज खान और ईशान किशन को स्टैंडबाय खिलाड़ियों के तौर पर घोषित किया है. गायकवाड़ और सरफराज को जहां विशेषज्ञ बल्लेबाजों के रूप में नामित किया गया है, वहीं ईशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में रखा गया है. बीसीसीआई ने मैच के लिए पेसर नवदीप सैनी और मुकेश कुमार को स्टैंडबाय गेंदबाज के रूप में नामित किया है.

23 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे द्रविड़

डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए बीसीसीआई ने खास प्लान बनाया है. बीसीसीआई इंग्लैंड में डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले कई दिनों का वार्म-अप मैच चाहता है जिस पर विचार किया जा रहा है. आईपीएल-2023 सीजन खत्म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों की वापसी के साथ बीसीसीआई चाहता है कि खिलाड़ी लंदन में खेलने की परिस्थिति के आदी हो जाएं. भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़, कोचिंग स्टाफ और आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हुए खिलाड़ी 23 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएंगे.

बीसीसीआई अधिकारी ने दी जानकारी

इस बीच बीसीसीआई के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि कुछ खिलाड़ी राहुल द्रविड़ के साथ ही लंदन के लिए रवाना होंगे. इनसाइडस्पोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'राहुल मई के अंतिम सप्ताह में, 23-24 मई के आसपास, लंदन के लिए रवाना होंगे. ज्यादातर खिलाड़ी अपनी आईपीएल प्रतिबद्धताओं के बाद रवाना होंगे. कुछ खिलाड़ी द्रविड़ के साथ चले जाएंगे, जिनका आईपीएल अभियान समाप्त हो जाएगा.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER