Rishabh Pant Injury / BCCI ने ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप खिलाने के लिए झोंक दी पूरी ताकत, आई बड़ी खबर

Zoom News : Jun 15, 2023, 09:09 PM
Rishabh Pant Injury: भारतीय क्रिकेट को उस समय झटका लग गया था जब पिछले साल 30 दिसंबर को कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए थे.पंत को इस हादसे में इतनी गंभीर चोटें लगी थीं कि वह लंबे समय से क्रिकेट के दूर हो गए थे. इसी कारण पंत आईपीएल-2023 में नहीं खेल पाए थे. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी पंत नहीं खेले थे और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी पंत नहीं खेल पाए थे.माना जा रहा था कि पंत इसी साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे लेकिन पंत को लेकर जो नई खबर है वो खुश करने वाली है.

पंत इस समय बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकडेमी में चोट से उबर रहे हैं. वह काफी तेजी से ठीक हो रहे हैं. उनकी इस फास्ट रिकवरी को देखते हुए बीसीसीआई भी हैरान है. पंत को लिगामेंट में चोट लगी थी जिसकी उन्होंने सर्जरी भी कराई थी.

वनडे विश्व कप पर नजरें

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई पंत को तेजी से ठीक करने की कोशिश कर रही है ताकि उन्हें इसी साल होने वाले वनडे विश्व कप के लिए तैयार किया जा सके. पंत की रिकवरी में वैसे तो लंबा समय लगना है. उनके बारे में खबरें थी कि वह 2023 में कोई क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे. पंत ने हाल ही में चलना शुरू किया है. पंत फिजियो एस रजनीकांत के साथ काम कर रहे हैं और इस समय उनका ध्यान पंत की लोअर बॉडी और अपर बॉडी को ठीक करने पर हैं.

रजनीकांत वही फिजियो हैं जिन्होंने पहले हार्दिक पंड्या,जसप्रीत बुमराह और मुरली विजय के साथ उनकी चोटों पर काम किया है.पंत की रिकवरी में एक्वा थैरेपी, लाइट स्विमिंग,टेबल टेनिस जैसी एक्टीविटी शामिल हैं.

एनसीए में रखा जा रहा है पूरा ध्यान

पंत दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे तभी उनका एक्सीडेंट हो गया था. इसके बाद मुंबई में उनकी सर्जरी हुई और फिर वह एनसीए चले गए.एनसीए चीफ वीवीएस. लक्ष्मण की देखरेख में पंत का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और पूरी कोशिश की जा रही है कि वह जल्दी से जल्दी ठीक हो जाएं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER