IPL 2021 / 11 फरवरी नहीं बल्कि इस तारीख को होगी आईपीएल 2021 की नीलामी, BCCI ने दी जानकारी

Zoom News : Jan 22, 2021, 07:54 PM
IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी या 19 फरवरी को होगी। इस बात की जानकारी एएनआई ने दी है।उनके मुताबिक, आईपीएल के 14वें सीजन के लिए मिनी ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा और इसकी जगह के लिए चेन्नई को निर्धारित किया गया है। बीसीसीआई को अभी यह तय करना है कि अगले आईपीएल का आयोजन भारत में होगा या नहीं। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हालांकि बार-बार जोर देकर कहा है कि इसका आयोजन घरेलू मैदान पर करने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में हुआ था।

अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जानी वाली घरेलू सीरीज का सुचारू संचालन इस आकर्षक लीग के भारत में आयोजन का रास्ता साफ करेगा। खिलाड़ियों को रिटेन करने की आखिरी तारीख 20 जनवरी थी, जबकि चार फरवरी तक ट्रेडिग विंडो (खिलाड़ियों का एक टीम से दूसरे टीम में ट्रांस्फर) जारी रहेगा। टीमों से रिलीज किए गए खिलाड़ी में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, (राजस्थान रॉयल्स), ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब) और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा जैसे दिग्गज भी शामिल है।

इस बार खिलाड़ियों का यह नीलामी प्रोग्राम 1 दिन का ही होगा, जो देर शाम तक जारी रहेगा। पहले बीसीसीआई की इस सीजन 10 टीमें उतारने की योजना थी, लेकिन फिलहाल उसने अपनी इस योजना को 2022 तक के लिए टाल दिया है। यानी हर बार की तरह इस बार भी इस सीजन में 8 ही टीमें हिस्सा लेंगी। आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले में डिफैडिंग चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था। मुंबई के बाद इस लीग में सबसे ज्यादा ट्रॉफी चेन्नई सुपर किंग्स के नाम हैं, जिन्होंने तीन बार जीता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER