IND Vs Ban 1st Test / बांग्लादेश को पहले टेस्ट में 188 रनों से हराया, टीम इंडिया ने वनडे सीरीज का लिया बदला

Zoom News : Dec 18, 2022, 10:19 AM
IND Vs Ban 1st Test : भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला गया. इस मैच के पांटवें दिन टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को बड़ी जीत दिलाई. बांग्लादेश की टीम ने पांचवें दिन 6 विकेट के नुकसान पर 272 रन से आगे खेलना शुरू किया था, लेकिन वह 324 रन के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई.


भारत ने बांग्लादेश से लगातार चौथा टेस्ट जीता है। टीम आज तक बांग्लादेश से टेस्ट मैच नहीं हारी है।


रविवार को भारत ने 513 के लक्ष्य का पीछा कर रही बांग्लादेश को उसकी दूसरी पारी में 324 रनों पर ऑलआउट कर दिया। मेजबान टीम की ओर से डेब्यू मैच खेल रहे जाकिर हुसैन (100) ने सैकड़ा जमाया। कप्तान शाकिब अल हसन (84 रन) अपना 30वां टेस्ट अर्धशतक पूरा करके आउट हुए। उनके आउट होते ही टीम ऑलआउट हो गई।


आखिरी दिन मोहम्मद सिराज ने मेहदी हसन मिराज को उमेश यादव के हाथों कैच कराकर दिन की पहली सफलता दिलाई। उसके बाद कुलदीप ने अर्धशतक बना चुके बांग्लादेशी कप्तान को बोल्ड कर दिया। इसी ओवर में कुलदीप ने इबादत हुसैन को भी शून्य पर चलता कर दिया। बचा हुआ आखिरी विकेट अक्षर पटेल ने लिया। उन्होंने तैजुल इस्लाम को बोल्ड किया।


भारत की ओर से अक्षर पटेल ने चार और कुलदीप यादव ने 3 विकेट लिए हैं। मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER