विदेश / चिम्पैंज़ी से 'अफेयर' को लेकर बेल्जियम की महिला के चिड़ियाघर में जाने पर लगाया गया बैन

Zoom News : Aug 23, 2021, 03:52 PM
ब्रुसेल्स: जब किसी को इश्क (Love) होता है तो वह रंग-रूप, जात-पात, देश, धर्म कुछ भी नहीं देखता है. लेकिन बेल्जियम (Belgium) से एक बेहद अजीबोगरीब मामला (Weird News) सामने आया है. यहां एक युवती को चिम्पैंजी से मोहब्बत (Love With Chimpanzee) हो गई है. इस मामले के खुलासे के बाद लोग काफी हैरान हैं कि कोई एक Animal से इश्क कैसे कर सकता है?

युवती और चिम्पैंजी का इश्क चढ़ा परवान

हमारे सहयोगी चैनल WION में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, एडी टिमरमैंस (Adie Timmermans) को जिस चिम्पैंजी से इश्क हुआ वह बेल्जियम के Antwerp Zoo में कैद है. लड़की हर हफ्ते अपने प्यार चिम्पैंजी से मिलने जाती है. चिम्पैंजी का नाम चिता (Chita) है. चिम्पैंजी की उम्र 38 साल है.

ऐसे होती है लड़की और चिम्पैंजी की मुलाकात

युवती ने बताया कि वह चिम्पैंजी से बहुत प्यार करती है. वह हर हफ्ते चिम्पैंजी से मिलने जाती है. वह दोनों ग्लास के दोनों ओर से एक-दूसरे से मिलते हैं और फ्लाइंग किस देते हैं. वह चिम्पैंजी को अपना जीवनसाथी मान चुकी है.

Zoo ने लड़की पर लगाया बैन

लेकिन Antwerp Zoo के मैनेजमेंट को युवती और चिम्पैंजी का प्यार कबूल नहीं है. उन्होंने लड़की पर बैन लगा दिया है. अब उसे Zoo में एंट्री नहीं मिलेगी. उनका कहना है कि चिम्पैंजी का महिला से प्यार हानिकारक साबित हो सकता है. महिला से प्यार करने की वजह से दूसरे चिम्पैंजी उससे दूरी बनाने लगे हैं. जब महिला नहीं होती है तब वह अकेला उदास बैठा रहता है.

लड़की का कहना है कि Zoo के मैनेजमेंट ने मेरे साथ अन्याय किया है. जब Zoo में आने वाले दूसरे विजिटर्स को चिम्पैंजी के साथ समय बिताने की इजाजत है तो मुझे इससे क्यों रोका जा रहा है? मैं उसे किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा रही. मैं तो उससे बेहद प्यार करती हूं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER