World Cup 2023 / वनडे से संन्यास का फैसला बदलेंगे बेन स्टोक्स, वापसी को तैयार

Zoom News : Aug 15, 2023, 12:05 AM
World Cup 2023: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए वनडे वर्ल्ड कप से पहले अच्छी खबर आई है. 2019 में इंग्लैंड को पहली बार वनडे में वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बेन स्टोक्स 50 ओवरों में वापसी को तैयार हैं. स्टोक्स ने पिछले साल जुलाई में वनडे से संन्यास ले लिया था लेकिन अब वह अपना संन्यास का फैसला बदल कर वापसी को तैयार हैं. इसके लिए स्टोक्स अगले साल होने वाले आईपीएल की बलि देने को भी तैयार हैं.कुछ दिन पहले खबर थी कि इंग्लैंड की वनडे टीम के कप्तान जॉस बटलर वनडे वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर स्टोक्स से बात करेंगे और उन्हें संन्यास वापस लेने को कहेंगे. द टेलीग्राफ ने इस बात की जानकारी दी है.

बेन स्टोक्स ने पिछले साल वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और टेस्ट में टीम की कप्तानी कर रहे थे लेकिन अब वह वनडे में वापसी को तैयार हैं. इंग्लैंड को उम्मीद थी कि वह वर्ल्ड कप के लिए वापसी कर सकते हैं.टेली ग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक अगर बटलर, स्टोक्स से बात करते हैं और उन्हें वनडे वर्ल्ड कप खेलने को कहते हैं तो स्टोक्स वापसी कर सकते हैं.माना जा रहा है कि बटलर जल्दी उन्हें फोन करेंगे.

आईपीएल नहीं खेलेंगे

स्टोक्स को घुटने में तकलीफ है और इसी को देखते हुए वह वनडे में आराम कर रहे थे. उनके घुटने को कभी भी सर्जरी की जरूरत पड़ सकती है. टेलीग्राफ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अगर उनको शेड्यूल में गैप देने की जरूरत पड़ी तो वह अगले साल आईपीएल में आराम कर सकते हैं. स्टोक्स को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने साथ जोड़ा था लेकिन वह इस साल भी आईपीएल में ज्यादा मैच नहीं खेले थे.

बल्लेबाज के तौर पर खेलेंगे

स्टोक्स इंग्लैंड की वनडे टीम में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं. उनके गेंदबाजी करने पर संशय है और इसलिए इंग्लैंड उन्हें एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर चुनेगी. 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में स्टोक्स को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. पिछले साल जब इंग्लैंड ने मेलर्बन में पाकिस्तान को हरा टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था तब भी वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे. स्टोक्स के आने से निश्चित तौर पर इंग्लैंड की बल्लेबाजी मजबूत होगी साथ ही उनकी लीडरशिप भी टीम के काम आएगी. स्टोक्स ने अभी तक इंग्लैंड के लिए 105 वनडे मैच खेले हैं और 38.99 की औसत से 2924 रन ही बनाए हैं जिसमें तीन शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER