Morning Sex / सुबह के समय में सेक्स करने से होते हैं ये चमत्कारिक फायदे

Zoom News : Jan 08, 2021, 10:41 PM
Morning Sex | मॉर्निंग सेक्स आपके दिन को ताज़ा और एनर्जी से भरा बनाने के लिए सबसे अच्छे तरीकों में से एक है। सुबह का सेक्स आपके मूड में सुधार करता है, आपकी ऊर्जा और आत्मविश्वास को बढ़ाता है, और पूरे दिन आपको अधिक दक्षता और साथ आराम से काम करने में मदद करता है। मॉर्निंग सेक्स न केवल रिश्ते के लिए अच्छा है, बल्कि दिन के समग्र कामकाज के लिए भी अच्छा है। इसलिए, हम आज आपको बताएंगे कि सुबह में सेक्स करने से आपको क्या क्या फायदे हो सकते हैं?

तनाव दूर करता है: तनाव सेक्स में बाधा के सबसे बड़े कारणों में से एक है, इसकी वजह से लाइफ एन्जॉय नहीं कर पाते हैं। इसलिए मॉर्निंग सेक्स से तनाव से राहत मिलता है और यह दोनों की सेक्स लाइफ के लिए भी फायदेमंद है। सेक्स जैसी आनंददायक क्रियाएं तनाव हार्मोन के स्तर को कम करती हैं, जिसके बाद आप दिन भर खुश और प्रोडक्टिक रहेंगे।

आप दिन भर के लिए तैयार हो जाते हैं: सुबह उठ कर काम पर जाने से पहले अगर आप सेक्स करते हैं तो शरीर तुरंत सुबह की सेक्स दिनचर्या को अपना लेता है। एस्ट्रोजन और टेस्टोस्टेरोन का स्तर भी इस दौरान अपने चरम पर होता है। हार्मोनल स्तर जितना अधिक होगा, शरीर में उतनी ही उर्जा बनी रहेगी और आप काम पर अच्छी तरह से ध्यान दे पाएंगे।

व्यायाम का समय: मॉर्निंग सेक्स वर्कआउट की तरह माना जाता है। हो सकता है कि यह जिम में वर्कआउट करने के समान न हो, लेकिन सेक्स करने से कुछ कैलोरीज बर्न होती हैं जो आपके शरीर के लिए अच्छा है। शोधों के अनुसार, सेक्स प्रति मिनट पांच कैलोरी बर्न करता है, इसलिए सुबह के समय सेक्स करने से काफी कैलोरी बर्न हो सकती हैं।

आपके मूड और इम्यून सिस्टम को बूस्ट करता है: सेक्स के दौरान हमारे शरीर से एंडोर्फिन निकलते हैं जो सुबह-सुबह हमारे मूड को अच्छा करने में प्रमुख भूमिका निभाता है। सुबह सुबह जब आप ओर्गैज्म तक पहुंचते हैं तो अधिक खुश महसूस करेंगे। इसके अतिरिक्त, बैक्टीरिया और वायरस के खिलाफ आपके शरीर की रक्षा प्रणाली को सक्रिय करके सेक्स आपके शरीर में प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाता है। 

आपको जवान दिखने में मदद करता है: झुर्रियों और एजिंग लाइन से छुटकारा कौन नहीं पाना चाहता? मॉर्निंग सेक्स निश्चित रूप से जवान दिखने में आपकी मदद करता है। क्योंकि यह ऑक्सीटोसिन, बीटा-एंडोर्फिन और अन्य हार्मोन जारी करता है। एक सर्वेक्षण के अनुसार, जो जोड़े सप्ताह में तीन बार सेक्स करते हैं, वे उन लोगों की तुलना में बहुत कम उम्र के दिखाई देते हैं जो कम सेक्स करते हैं। ऑर्गेज्म त्वचा को कई तरह से फायदा पहुंचाता है।

कपल सुबह सेक्स करने के बारे में कई बार सोचते हैं क्योंकि सुबह के सेक्स में लिप्त होने का मतलब है सुबह कम नींद या दिन में थका हुआ महसूस करना। ऐसी स्थितियों में सेक्स को सक्रिय रखने के लिए स्पूनिंग या मिशनरी जैसी सामान्य और कम थका देने वाली सेक्स पोजीशन अपना सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER