RR vs RCB / बेंगलुरु का फिर टुटा सपना, राजस्थान क्वालिफायर-2 में पहुंचा- RCB को 4 विकेट से हराया

Vikrant Shekhawat : May 22, 2024, 11:29 PM
RR vs RCB: राजस्थान रॉयल्स (RR) ने IPL एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 4 विकेट से हराकर क्वालिफायर-2 में जगह बना ली है। राजस्थान अब 24 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से क्वालिफायर-2 में भिड़ेगी, मैच चेन्नई में होगा। अहमदाबाद में राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। बेंगलुरु ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन बनाए। राजस्थान ने 19 ओवर में 6 विकेट पर टारगेट हासिल कर लिया।

राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा 45 रन यशस्वी जायसवाल ने बनाए। रियान पराग 36 और शिमरोन हेटमायर 26 रन बनाकर आउट हुए। कैमरन ग्रीन, कर्ण शर्मा और लॉकी फर्ग्यूसन को एक-एक विकेट मिला।

RCB से रजत पाटीदार ने 34 और विराट कोहली ने 33 रन की पारी खेली। कोहली ने IPL में 8 हजार रन पूरे कर लिए हैं। वे लीग के टॉप स्कोरर हैं। आवेश खान ने 3 विकेट लिए।

राजस्थान ने बेंगलुरु को चार विकेट से हराया

आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। इस तरह बेंगलुरु के लगातार छह मैच जीतने का सफर भी खत्म हो गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान ने 19 ओवर में छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस तरह राजस्थान की टीम क्वालिफायर-2 में पहुंच गई। अब 24 मई को उनका सामना एक और नॉकआउट मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। उस मैच को जीतने वाली टीम 26 मई को फाइनल में राजस्थान रॉयल्स से खेलेगी। 

बेंगलुरु ने 172 रन बनाए

एलिमिनेटर में बेंगलुरु ने राजस्थान के सामने 173 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 172 रन बनाए। रजत पाटीदार ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए, जबकि विराट कोहली ने 33 रन और महिपाल लोमरोर ने 32 रन बनाए। फाफ डुप्लेसिस 17 रन, कैमरन ग्रीन 27 रन, दिनेश कार्तिक 11 रन और कर्ण शर्मा पांच रन बनाकर आउट हुए। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल खाता नहीं खोल सके। राजस्थान की ओर से आवेश खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, अश्विन को दो विकेट मिले। ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और चहल को एक-एक विकेट मिला।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER