Business News / पेटीएम की मूल कंपनी के प्रेसिडेंट और सीओओ भावेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, कंपनी ने जारी किया बयान

Zoom News : May 05, 2024, 08:10 AM
Business News: पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस के प्रेसिडेंट और सीओओ भावेश गुप्ता ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है. कंपनी ने शनिवार को दिए एक आधिकारिक बयान में बताया कि फिनटेक फर्म ने सीनियर मैनेजमेंट टीम में फेरबदल करने का फैसला लिया है, जिसके तहत राकेश सिंह को पेटीएम मनी का सीईओ नियुक्त किया है. कंपनी ने बयान में बताया कि गुप्ता ने व्यक्तिगत कारणों से करियर ब्रेक लेने का फैसला किया है. वह पेटीएम के भुगतान और ऋण कारोबार की देखरेख कर रहे थे.

कंपनी ने जारी किया बयान

कंपनी ने अब तक पेटीएम मनी का नेतृत्व कर रहे वरुण श्रीधर को पेटीएम सर्विसेज का सीईओ बनाया है. पेटीएम सर्विसेज म्यूचुअल फंड और अन्य मनी मैनेजमेंट प्रोडक्ट के डिस्ट्रीब्यूशन कारोबार में शामिल है. बयान में कहा गया कि भुगतान और उधार कारोबार की देखरेख करने वाले अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश गुप्ता ने व्यक्तिगत कारणों से कामकाजी जीवन से छुट्टी लेने का फैसला किया है. वह साल के अंत तक पेटीएम की विकास कार्यों के लिए मार्गदर्शन देते हुए सलाहकार की भूमिका में आ जाएंगे.

भावेश गुप्ता का बयान

इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत कारणों से यह फैसला ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं सलाहकार के रूप में पेटीएम का समर्थन करने के लिए उत्साहित हूं. मुझे भरोसा है कि पेटीएम नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा. इससे पहले पेटीएम पेमेंट्स बैंक के लिए प्रबंध निदेशक और सीईओ सुरिंदर चावला ने भी निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उससे पहले खुद विजय शेखर शर्मा ने कंपनी के गैर-कार्यकारी पद से इस्तीफा दे दिया था.

फरवरी में विजय शेखर ने दिया था इस्तीफा

पेटीएम को शुरू करने वाले विजय शेखर शर्मा 26 फरवरी को पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से भी बाहर हो गए थे. तब कंपनी को प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी देनी पड़ी थी. बता दें पेटीएम में विजय शेखर शर्मा सबसे अधिक शेयरहोल्डर वाले व्यक्ति हैं. उस समय पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने बोर्ड का पुनर्गठन करने की घोषणा की थी. कुछ नए लोगों को बोर्ड में शामिल किया गया था, जिसमें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन श्रीनिवासन श्रीधर का नाम था. साथ ही रिटायर्ड IAS देबेंद्रनाथ सारंगी, बैंक ऑफ बड़ौदा के पूर्व एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर अशोक कुमार गर्ग और रिटायर्ड IAS रजनी सेखरी सिब्बल को बोर्ड में शामिल किया गया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER