US Elections Result 2020 / ट्रम्प से आगे बाइडेन, लेकिन अभी करना होगा जीत के लिए थोड़ा इंतजार, इस राज्य में बढत, फिर हो रही गिनती

Zoom News : Nov 07, 2020, 06:12 AM
USA: यह सस्पेंस बना हुआ है कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन होगा। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन का ऊपरी हाथ है। पेंसिल्वेनिया, जॉर्जिया, उत्तरी कैरोलिना, एरिज़ोना चार राज्य हैं जो संयुक्त राज्य के अगले राष्ट्रपति का फैसला करेंगे। पेंसिल्वेनिया और जॉर्जिया में, जो बिडेन का नेतृत्व किया, लेकिन जॉर्जिया में, वोटों को फिर से गिना जाएगा। आपको बता दें कि यहां बिडेन रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से आगे चल रहे थे।

जॉर्जिया के सचिव ब्रैड रैफेंसपारगर ने कहा कि जैसे-जैसे हम मतगणना के अंतिम दौर में पहुंच रहे हैं, हम अपने अगले कदमों को देखना शुरू कर सकते हैं। जॉर्जिया में एक रिकॉर्ड होगा। बता दें कि जॉर्जिया में 16 इलेक्टोरल वोट हैं। जॉर्जिया को रिपब्लिकन पार्टी का गढ़ भी माना जाता है और ऐसे में बिडेन ने यहां सेंध लगाई थी।

अमेरिकी मीडिया के अनुसार, जो बिडेन को अब तक 253 चुनावी वोट मिले हैं। वहीं, डोनाल्ड ट्रंप के खाते में 214 चुनावी वोट हैं। जोजिया में फिर से वोटों की गिनती नहीं की गई तो जो बिडेन ने जादू का आंकड़ा पार कर लिया।

पेंसिल्वेनिया पर नजर

253 चुनावी वोट पाने वाले जो बिडेन, पेनसिल्वेनिया में डोनाल्ड ट्रम्प से लगभग 9,000 वोटों से आगे थे। यदि वे इस बढ़त को बनाए रखते हैं, तो उन्हें राज्य के 20 चुनावी वोट मिलेंगे, जिसके बाद उनका आंकड़ा 273 तक पहुंच जाएगा, जो 270 के जादुई आंकड़े को पार कर जाएगा।

प्रतियोगिता जॉर्जिया में एक कांटा था। जो बिडेन ने बढ़त बनाई थी लेकिन ट्रम्प भी उनके करीब चल रहे थे। दोनों के बीच की खाई कम थी, जिसके कारण अधिकारियों को फिर से मतगणना कराने का निर्णय लेना पड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER