दुनिया / डोनाल्ड ट्रंप ने फिर मारी पलटी, हार मानने के बाद कहा- I WON THE ELECTION

Zoom News : Nov 16, 2020, 06:05 PM
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 में डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बिडेन की जीत के बाद, अब डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर से एक ट्वीट कर हंगामा खड़ा कर दिया है। रविवार को ट्रम्प ने बमन को अपनी हार स्वीकार की। अब उन्होंने एक नए ट्वीट में राष्ट्रपति चुनाव में अपनी जीत का दावा किया। ट्रंप ने ट्वीट किया- 'I WON THE ELECTION!'

डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी हार स्वीकार करने से पहले चुनाव प्रणाली पर कई सवाल उठाए थे। उन्होंने बिडेन की जीत को स्वीकार किया, लेकिन चुनाव में धांधली के आरोपों से वे पीछे नहीं हटे। ट्रम्प ने कहा कि न केवल उन्होंने, बल्कि कई अन्य बड़ी कंपनियों ने डोमिनियन वोटिंग सिस्टम के परिणामों को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी उनके साथ खेलने की अनुमति नहीं दी जा सकती है जो हमारे संविधान की सुरक्षा के लिए हैं। ट्रंप ने कहा कि दुनिया देख रही है।

इससे पहले, ट्रम्प ने ट्वीट किया था और कहा था, "हाँ, बिडेन चुनाव जीत गए हैं लेकिन चुनाव में धांधली हुई है।" चुनाव के दौरान किसी भी कार्यकर्ता या किसी को निगरानी के लिए वहां रहने की अनुमति नहीं थी। उन्होंने डोमिनियम नाम की कंपनी पर आरोप लगाया है। ट्रंप ने ट्वीट किया कि बिडेन चुनाव जीत गए, लेकिन नकली मीडिया की नज़र में।


बिडेन 7 करोड़ से अधिक मतों से जीते

वास्तव में, डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने अमेरिकी चुनाव में शानदार जीत हासिल की। उन्होंने ट्रम्प को कड़ी टक्कर देते हुए हराया। जिसके बाद अब वह 46 वें राष्ट्रपति चुने गए हैं। इस चुनाव में 1900 के बाद सबसे ज्यादा वोट मिले। बिडेन 7 मिलियन से अधिक वोटों से जीते। इससे पहले किसी भी राष्ट्रपति को इतने वोट नहीं मिले।

चुनाव अधिकारियों ने धांधली के आरोपों को खारिज कर दिया

चुनावों के परिणामों के बाद, ट्रम्प की लगातार प्रतिक्रिया थी कि वह इन परिणामों के खिलाफ एक लंबी लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा था कि वह चुनाव परिणामों को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। वहीं, चुनाव अधिकारियों ने ट्रंप के लगातार धांधली के आरोपों के बारे में बात करते हुए कहा कि परिणामों में कोई हेरफेर नहीं हुआ। ट्रम्प के मामले में कोई सबूत नहीं होने के कारण, ट्रम्प ने अब अपनी हार स्वीकार कर ली है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER