अमेरिका / डोनाल्ड ट्रम्प ने अंत में स्वीकार ही ली हार, लेकिन चुनाव में Fraud का लगाया आरोप

Zoom News : Nov 16, 2020, 07:07 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद, डोनाल्ड ट्रम्प ने अंततः स्वीकार कर लिया है कि वह हार गए हैं लेकिन उनका स्वीकारोक्ति आरोप के साथ आया है। ट्रम्प ने जो बिडेन की जीत को स्वीकार किया है लेकिन उन पर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार लोगों से मिलने आए ट्रंप ने उन पर चुनाव में धांधली का आरोप लगाया।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, बिडेन चुनाव जीत गए लेकिन चुनाव में हेरफेर किया गया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, बिडेन चुनाव जीत गए लेकिन चुनाव में हेरफेर किया गया। चुनाव के दौरान किसी भी कार्यकर्ता या पर्यवेक्षक को वहां उपस्थित होने की अनुमति नहीं थी। उन्होंने ऐसा करने का आरोप डोमिनियन नामक कंपनी पर लगाया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि बिडेन निश्चित रूप से जीवित हैं लेकिन नकली मीडिया की नजर में हैं।

ट्रम्प अभी भी चुनाव में धांधली के अपने आरोपों से खड़े हैं। उन्होंने ट्वीट में यह भी उल्लेख किया है कि चुनाव समाप्त होने के बाद, अभी भी एक लंबी लड़ाई लड़ी जानी है। उन्होंने चुनावों पर कानूनी लड़ाई लड़ने की भी बात कही है।

आपको बता दें कि तीसरे प्रयास में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीता था। वह इससे पहले दो बार व्हाइट हाउस के लिए चुनाव लड़ चुके हैं। उन्होंने ट्रम्प को एक भयंकर प्रतिस्पर्धा में हराया है। वह अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति होंगे।

गौरतलब है कि शनिवार को अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में ट्रम्प के हजारों समर्थक सड़कों पर उतर आए। उनके समर्थकों ने नारेबाजी की। पुलिस भी इन समर्थकों से भिड़ गई। ट्रंप के समर्थकों का कहना है कि पेन्सिलवेनिया, नेवादा जैसी जगहों पर धांधली हुई है। उनका आरोप है कि चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है और जनता की राय पर कब्जा कर लिया गया है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER