PM Modi US Visit / बाइडन का ट्वीट- अमेरिका-भारत दोस्ती पहले से अधिक मजबूत, मोदी बोले- सहमत

Zoom News : Jun 26, 2023, 07:56 AM
PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के कार्यकाल में अमेरिका के पहले राजकीय दौरे से लौट आए हैं. दोनों के देशों के लिए यह दौरा कई मायनों में बेहद खास रहा है. वहीं पीएम का दौरा खत्म होने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि अमेरिका और भारत के बीच की दोस्ती दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण संबंधों में से एक है और यह पहले से कहीं अधिक मजबूत, करीब और अधिक गतिशील है.

वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति के ट्वीट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जवाब दिया है. उन्होंने ट्वीट किया कि मैं राष्ट्रपति जो बाइडेन से सहमत हूं. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच दोस्ती वैश्विक भलाई की ताकत है. मेरी हालिया यात्रा हमारे संबंधों को और भी मजबूत करेगी.

भारत पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

दरअसल अमेरिका और मिस्र के अपने दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत पहुंच गए हैं. पालम एयरपोर्ट पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई केंद्रीय मंत्रियों समेत दिल्ली के सांसदों ने उनका स्वागत किया. इसी बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारत और अमेरिका के संबंधों को लेकर एक ट्वीट किया.

भारत-अमेरिका की दोस्ती

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि भारत और अमेरिका की दोस्ती दुनिया की सबसे अधिक महत्वपूर्ण है. यह पहले से कहीं अधिक मजबूत, करीब और अधिक गतिशील है. उन्होंने अपने ट्वीट में पीएम मोदी की पहली राजकीय यात्रा के दौरान उनके साथ बिताए गए पलों का एक वीडियो भी शेयर किया है.

मैं पूरी तरह सहमत: पीएम

वहीं राष्ट्रपति जो बाइडेन के ट्वीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सहमति जताते हुए ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि मैं बाइडन की बात से पूरी तरह सहमत हूं. पीएम ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच दोस्ती वैश्विक भलाई की ताकत है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER