Delhi Liquor Scam / दिल्ली शराब नीति मामले में बड़ी कार्रवाई, BRS नेता कविता को CBI ने किया गिरफ्तार

Zoom News : Apr 11, 2024, 03:06 PM
Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब नीति मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने तेलंगाना के पूर्व सीएम केसीआर की बेटी और बीआरएस नेता के. कविता को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। के. कविता फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। शनिवार को सीबीआई ने जेल में कवित से पूछताछ की थी। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब नीति से जुड़े धनशोधन मामले में कविता को 15 मार्च को गिरफ्तार किया था। राउज एवेन्यू कोर्ट ने 9 अप्रैल को के. कविता की हिरासत 23 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी थी। उन्हें पिछली न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने पर अदालत में पेश किया गया था।

कोर्ट में पेश कर कस्टडी की मांग?

सीबीआई ने आज के कविता को जेल से गिरफ्तार किया है। 24 घंटे के अंदर कोर्ट में पेश कर कस्टडी की मांग करेंगे। सीबीआई ने प्रिवेंशन ऑफ करप्शन और 120बी साजिश के तहत आबकारी घोटाले की एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच में सामने आया था कि के. कविथा ने 100 करोड़ रुपये की रिश्वत आम आदमी पार्टी (AAP) को दिलाई थी।

कविता को नहीं मिली अंतरिम जमानत 

इससे पहले कोर्ट ने सोमवार को यह कहते हुए कविता को अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया था कि प्रथम दृष्टया उन्होंने न केवल सबूत नष्ट किया, बल्कि उन्होंने गवाहों को प्रभावित भी किया और यदि उन्हें राहत दी जाती है तो इस बात की ‘पूरी संभावना’ है कि वह ऐसा करती रहेंगी। ईडी ने आरोप लगाया है कि विधानपरिषद सदस्य और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता उस ‘साउथ ग्रुप’ की अहम सदस्य हैं जिन पर राष्ट्रीय राजधानी में शराब लाइसेंस में बड़ा हिस्सा पाने के एवज में दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत देने का आरोप है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER