Amazon Jobs / अमेजन कर्मचारियों को लगा बड़ा झटका, 18,000 लोगों की छंटनी का जारी हो गया नोटिस!

Zoom News : Jan 05, 2023, 09:50 AM
Amazon Jobs: अमेजन कर्मचारियों के लिए बड़ा झटका है. ट्विटर और मेटा के बाद में दुनिया की दिग्गज कंपनी अमेजन मे कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला लिया है. ग्लोबल मंदी के चलते दुनियाभर में कंपनियां कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा रही हैं. अमेजन (Amazon) ने 18,000 कर्मचारियों की छंटनी करने का ऐलान किया है. 

एंडी जेसी ने जारी किया नोट

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एंडी जेसी (Andy Jassy) ने इस बारे में जानकारी दी है. एंडी जेसी की तरफ से एक नोट जारी कर इस बारे में बताया गया है कि कंपनी 18,000 कर्मचारियों की छंटनी करेगी. वहीं, इससे पहले कंपनी ने 10,000 कर्मचारियों को बाहर करने के बारे में बताया था. 

डिवाइस यूनिट के हिसाब से होगी कटौती

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नौकरी में कटौती अमेजन की डिवाइस यूनिट पर केंद्रित होगी, जिसमें वॉयस-असिस्टेंट एलेक्सा और इसके रिटेल और मानव संसाधन डिवीजन शामिल हैं.

आईटी कंपनियों पर मंडरा रहा संकट

ग्लोबल मार्केट में फैली मंदी की वजह से आईटी कंपनियों पर संकट मंडरा रहा है. दुनिया कई बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला लिया है. सितंबर के आखिर तक कंपनी के साथ कंपनी 15 लाख कर्मचारी जुड़े थे. अमेजन की ग्रोथ में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है, जिसका खामियाजा हजारों कर्मचारियों को भुगतना पड़ सकता है.  

क्यों हो रही छंटनी?

वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेजन ने कोरोना के दौरान बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी पर रख लिया था, लेकिन अब यह फैसला कंपनी पर बोझ साबित हो रहा है और मंदी की वजह से कंपनी की ग्रोथ में काफी गिरावट आ रही है. इसी वजह से कंपनी ने छंटनी का ऐलान किया है. अमेजन के अलावा सेल्सफोर्स इंक ने भी 10 फीसदी वर्कफोर्स की कटौती का फैसला लिया है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER