Ashes-2023 / 2 साल बाद संन्यास तोड़कर वापसी करने वाले खिलाड़ी को बड़ा झटका, ICC ने दिया तगड़ा झटका

Zoom News : Jun 18, 2023, 07:54 PM
Ashes-2023: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज (Ashes Series-2023) का पहला मैच बर्मिंघम में खेला जा रहा है. इस मैच में एक दिग्गज खिलाड़ी भी खेल रहा है जिसने संन्यास तोड़कर वापसी की. इस बीच उस खिलाड़ी को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बड़ा झटका दिया है. आईसीसी ने उस दिग्गज को सजा दी है.

दिग्गज को मिली सजा

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती एशेज टेस्ट के दूसरे दिन जुर्माना ठोका गया है. उन्होंने अपनी गेंदबाजी वाले हाथ पर ‘स्प्रे’ का इस्तेमाल किया और इसी के चलते मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान में ये जानकारी दी.

कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन

आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा, ‘मोईन अली को खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी कर्मियों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के नियम 2.20 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. यह खेल भावना के विपरीत आचरण से संबंधित है.’ बता दें कि मोईन अली ने संन्यास तोड़कर वापसी की है. उन्हें एशेज सीरीज के लिए टेस्ट टीम में चुना गया लेकिन वह करीब दो साल पहले इस फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर चुके थे. 

डीमेरिट अंक भी जुड़ा

इसके अलावा मोईन अली के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डीमेरिट अंक भी जोड़ा गया है. उनके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था. यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 89वें ओवर की है. अली अपना ओवर डालने से पहले बाउंड्री लाइन के पास अपने गेंदबाजी हाथ पर स्प्रे का इस्तेमाल करते हुए देखे गए थे. 

गेंदबाजी स्प्रे का किया यूज

इसके अलावा, अली के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक जोड़ा गया है। उनके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था। यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 89वें ओवर की है। अली अपना ओवर डालने से पहले बाउंड्री लाइन के पास अपने गेंदबाजी हाथ पर स्प्रे का इस्तेमाल करते हुए देखे गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER