IND vs AUS / भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज में हुआ बड़ा बदलाव, ये 6 खिलाड़ी हो गए बाहर

Zoom News : Nov 28, 2023, 01:18 PM
IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज के दो मैच हो चुके हैं। इन दोनों मैचों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 2-0 की बढ़त भी ले ली है। सीरीज का तीसरा मैच आज (28 नवंबर को) गुवाहाटी के मैदान पर खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है। सीरीज के तीन मैच बचे हुए हैं, लेकिन इससे पहले पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा बदलाव हुआ है। 

स्वदेश लौटेंगे ये 6 खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे स्टीव स्मिथ और एडम जाम्पा तीसरे टी20 मैच से पहले ही स्वदेश लौट चुके हैं। वहीं रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, जोश इंग्लिस और सीन एबॉट सभी कल ऑस्ट्रेलिया लौट जाएंगे। इस तरह से भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के बीच में ही ऑस्ट्रेलिया के 6 खिलाड़ी बाहर हो गए हैं। 

इन प्लेयर्स को किया गया शामिल 

रिप्लेसमेंट के तौर पर विकेटकीपर बल्लेबाज जोस फिलिप और बिग हिटर बेन मैकडरमॉट को शामिल किया गया है। ये खिलाड़ी पहले ही स्क्वाड से जुड़ चुके हैं और तीसरे टी20 मैच में चयन के लिए उपलब्ध हैं। बेन द्वारशुइस और स्पिनर क्रिस ग्रीन चौथे मैच से पहले रायपुर में टीम में शामिल होंगे। ग्रीन चौथे या पांचवें टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। उन्होंने दुनियाभर की टी20 लीग्स में 190 मैच खेले हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम में बदलाव के बाद विश्व कप जीतने वाली टीम से मौजूदा स्क्वाड में सिर्फ ट्रेविस हेड ही बचे हुए हैं, जो भारत में रहेंगे। इसके अलावा तनवीर संघा भी हैं, जिन्होंने ट्रेवलिंग रिजर्व के रूप में टीम के साथ सफर किया था। हेड ने वर्ल्ड कप के फाइनल और सेमीफाइनल में कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने फाइनल में भारत के खिलाफ शतक भी जड़ा था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को छठा विश्व कप दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। लेकिन टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 2-0 से पीछे चल रही है। 

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: 

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, टिम डेविड, बेन ड्वारशुइस, नाथन एलिस, क्रिस ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमोट, जोश फिलिप, तनवीर संघा, मैट शॉर्ट, केन रिचर्डसन। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER