World News / पाकिस्तान की अमेरिका में हुई बड़ी बेइज्जती! बिलावल भुट्टो से नहीं मिले एंटनी ब्लिंकन, भारत के विदेश मंत्री से सीख लेने की नसीहत मिली

Zoom News : Dec 27, 2022, 11:03 AM
World News: पाकिस्तान के लिए ये कोई नई बात नहीं है कि किसी ने उसकी बेइज्जती कर दी। अक्सर यहां के नेता खुद अपने ही हाथों अपनी और अपने देश की फजीहत करा बैठते हैं। इस बार यह बेइज्जती अमेरिका में हुई है। हाल यह है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री से अमेरिका के विदेश मंत्री ने मुलाकात तक नहीं की। इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित ने शहबाज शरीफ पर निशाना साधा है और भारत के विदेश मंत्री जयशंकर से सीख लेने की नसीहत तक दे डाली है। दरअसल, हाल ही में पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो अमेरिका पहुंचे थे। वहां करीब एक सप्ताह तक ठहरे थे। इसके बाद भी अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने उनसे मुलाकात नहीं की। चौंकाने वाली बात यह है कि अमेरिकी विदेश मंत्री अमेरिका में ही मौजूद थे।

इस दौरान पनामा के विदेश मंत्री से मिले ब्लिंकन 

इस दौरान अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने पनामा के विदेश मंत्री से मुलाकात भी की, लेकिन जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी से मिलने की बात आई तो उन्होंने फोन पर बात करके ही काम चला लिया। हालांकि अमेरिका के उप विदेश मंत्री वेंडी शरमन से पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात जरूर हुई। 

भारत से सीखों शहबाज: पूर्व राजनयिक

अमेरिका में पाकिस्तान के विदेश मंत्री के साथ हुए इस बरताव को काफी शर्मनाक बताया जा रहा है। पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित ने इस मामले में पाकिस्तान की शहबाज शरीफ सरकार पर जमकर निशाना साधा है और भारत के विदेश मंत्री से सीख लेने की नसीहत भी दी है।   

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER