देश / बड़ी खबर : शिक्षा मंत्री ने बताया कब आयोजित किए जाएंगे बोर्ड एग्जाम, जानिए अहम बातें

News18 : Apr 27, 2020, 02:38 PM
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते स्टूडेंट्स के बीच भविष्य को लेकर कई सवाल जन्म ले रहे हैं। किसी को एग्जाम को लेकर चिंता है तो किसी को इस बात का डर कि कोरोना से उपजे मौजूदा हालात की वजह से उनमें नकारात्मकता घर कर रही है। इसी तरह के सवालों का जवाब देने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ट्विटर पर स्टूडेंट्स और उनके पेरेंट्स के साथ बातचीत की।

कोरोना के खिलाफ स्टूडेंट्स के प्रयासों की सराहना

इस बातचीत के दौरान रमेश पोखरियाल निशंक ने सरकार के उपायों के बारे में बात करते हुए उन्होंने बड़ी जानकारी दी। निशंक ने बताया कि कोरोना वायरस का असर देश के शिक्षा विभाग पर भी पड़ा है। हालांकि उन्होंने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में स्टूडेंट्स के प्रयासों की सराहना भी की।

सीबीएसई बोर्ड के 29 मूल विषयों की परीक्षाएं होंगी

सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर निशंक ने अहम जानकारी दी। उन्होंने बताया, सीबीएसई बोर्ड की 83 परीक्षाए बाकी हैं। मगर इनमें से 29 मूल विषय हैं, जिनकी परीक्षा ली जाएगी। रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि जब भी स्थिति सामान्य होगी और भारत सरकार लॉकडाउन पूरी तरह खोल देगी, तब ही बची हुई परीक्षाएं ली जाएंगी। हालांकि निशंक ने इसके लिए किसी समयसीमा के बारे में बात नहीं की।

कोरोना वायरस से भारत में 870 से ज्यादा मौतें

कोरोना वायरस के चलते भारत में अब तक 870 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीं देश में इस महामारी से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 28 हजार के करीब पहुंच गई है। जहां तक पूरी दुनिया की बात है तो विश्व में कोरोना वायरस की वजह से 2 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER