Bihar / बिहार में नक्सलियों की साजिश नाकाम, जंगल से दो क्विंटल विस्फोटक जब्त

Zoom News : Mar 24, 2021, 09:39 AM
बिहार में पंचायत चुनाव से पहले एसएसबी एवं चंद्रमंडीह पुलिस को चलाये गये सर्च अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है। नक्सलियों की टोह में चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के  जंगली क्षेत्रों में अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने चोफला पंचायत के खोरी जंगल से नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में छिपाकर रखे गये विस्फोटक को बरामद किया है। 

जानकारी के अनुसार चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के जंगली इलाके में एसएसबी सिमुलतला एवं चंद्रमंडीह थाने की पुलिस द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में सुरक्षा बलों को चोफला पंचायत के खोरी जंगल में नक्सलियों द्वारा भारी मात्रा में जमीन में गाड़कर विस्फोटक रखे जाने की सूचना मिली। इसके बाद सुरक्षा बलों ने स्थान चिन्हित कर जमीन की खुदाई की, जहां टिन के चार ड्रम में भरकर छिपाये गये विस्फोटक बरामद किये गये। बरामद चारों ड्रम में करीब दो क्विंटल विस्फोटक होने का अनुमान है। बताया जाता है कि बरामद विस्फोटक नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की नीयत से जमा किया गया था। 

अभियान में  एसएसबी 16वीं वाहिनी बी कम्पनी के कमांडर आई हेमचन्द्रा सिंह ने बताया कि 16 वाहिनी एसएसबी बी कम्पनी सिमुलतला, डी कम्पनी बेलहर, चंद्रमंडीह एवं सिमुलतला पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर सर्च ऑपरेशन के दौरान विस्फोटक बरामद किये गये हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER