Pakistan News / इमरान खान की हमले के 4 महीने बाद आज होने वाली थी बड़ी रैली, जानिए क्यों कर दी स्थगित?

Zoom News : Mar 12, 2023, 07:39 PM
Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की आज लाहौर में पार्टी की ऐतिहासिक रैली थी। लेकिन इस बड़ी रैली को 13 मार्च तक के लिए ​स्थगित कर दिया गया है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने कल खुद घोषणा की थी कि वे आज रविवार को रैली करेंगे और यह रैली ऐतिहासिक होगी। लेकिन यह स्थगितन कर दी गई।

धारा 144 लगाने के कारण रैली करना पड़ी स्थगित

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में अंतरिम सरकार द्वारा धारा 144 लागू किए जाने के बाद पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने रविवार को लाहौर में अपनी पार्टी की चुनावी रैली को 13 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री खान ने शनिवार रात को आज (रविवार) एक रैली की घोषणा की थी। हालांकि, लाहौर में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) मैच के मद्देनजर चिंताओं का हवाला देते हुए, जिला प्रशासन ने शहर में धारा 144 लागू करते हुए सार्वजनिक सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया।

जमान पार्क को कंटेनर और पुलिस बल से घेरा गया: पीटीआई

अंतरिम सरकार के कदम का विरोध करते हुए, पीटीआई ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग से संपर्क किया और बाद में रैली को स्थगित कर दिया। खान ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ऐसा लगता है कि फिर से धारा 144 को पीटीआई के चुनाव अभियान को रोकने के लिए अवैध रूप से लगाया गया है। लाहौर में अन्य सभी सार्वजनिक गतिविधियां चल रही हैं। केवल जमान पार्क को कंटेनरों और भारी पुलिस बल से घेरा गया है। जाहिर है, 8 मार्च की तरह, पंजाब के सीएम और पुलिस लोगों को भड़काना चाहते हैं।

धारा 144 लगाने पर इमरान की पार्टी ने जताया ऐतराज

उन्होंने आगे लिखा, पीटीआई नेतृत्व और कार्यकर्ताओं के खिलाफ और दिखावटी एफआईआर दर्ज करना और चुनाव टालने के बहाने के रूप में उपयोग करने के लिए धारा 144 लगाई गई है। चुनाव कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है तो राजनीतिक गतिविधियों पर धारा 144 कैसे लगाई जा सकती है? मैं सभी पीटीआई कार्यकर्ताओं से कह रहा हूं कि वे इस झांसे में न आएं। इसलिए हमने रैली को कल तक के लिए टाल दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER