IND vs NZ / धर्मशाला में रोहित के सामने टेंशन बड़ी- बदल जाएगी टीम इंडिया

Zoom News : Oct 21, 2023, 07:30 PM
IND vs NZ: भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप-2023 में अभी तक शानदार खेल दिखाया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने अभी तक चार मैच खेले हैं और चारों में जीत हासिल की है. लेकिन अब टीम इंडिया का सामना रविवार को न्यूजीलैंड से है. उस न्यूजीलैंड से जिसने भारत को आईसीसी इवेंट्स में हर बार जख्म दिया है. दोनों टीमें धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. न्यूजीलैंड के मैच से पहले रोहित के सामने प्लेइंग-11 का संकट है और ये संकट इसलिए है क्योंकि पिछले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ हार्दिक पंड्या चोटिल हो गए थे.

ये वही न्यूजीलैंड है जिसने भारत को 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हराया था. रोहित कोशिश करेंगे कि न्यूजीलैंड उनकी टीम का काम न बिगाड़े लेकिन रोहित के सामने चुनौती और बढ़ गई है क्योंकि पंड्या के न रहने से टीम को बड़ा नुकसान हुआ है.

अब क्या करेंगे रोहित?

रोहित के सामने चुनौती है कि वह पंड्या की जगह किसे खिलाएं क्योंकि उनके जाने से टीम का पूरा सुंतलन बिगड़ चुका है. उनके रहने से टीम के पास छह गेंदबाजी विकल्प थे और बल्लेबाजी में भी गहराई थी, लेकिन अब टीम के पास पंड्या जैसा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर नहीं हैं. ऐसे में रोहित को पांच गेंदबाजी विकल्पों के साथ ही उतरना पड़ेगा. ऐसी स्थिति में सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है. पंड्या के न रहने से टीम को बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा और इसलिए सूर्यकुमार का टीम में आना तय लग रहा है. यहां भारत को पांच गेंदबाजों के साथ ही उतरना होगा.

ठाकुर या शमी

टीम में एक और बदलाव की संभावना दिख रही है. शार्दुल ठाकुर अपनी फॉर्म में नहीं हैं और वह टीम इंडिया के लिए काफी महंगे साबित हुए हैं. उनकी जगह मोहम्मद शमी आ सकते हैं जो अभी तक इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं खेले हैं. लेकिन रोहित अगर ठाकुर को एक और मौका देते हैं तो फिर हैरानी नहीं होगी और इसका कारण ये हो सकता है कि ठाकुर बल्ले से योगदान भी दे सकते हैं.

टीम इंडिया की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव,रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर/ मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज,जसप्रीत बुमराह

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER