HARSHAL PATEL / हर्षल पटेल के घर आई बड़ी मुसीबत, IPL 2022 के बीच RCB का साथ छोड़ लौटे

Zoom News : Apr 10, 2022, 01:05 PM
हर्षल पटेल ने पिछले कुछ सालों में अपनी गेंदबाजी के दम पर अलग मुकाम बनाया है. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. अब हर्षल आईपीएल को बीच में ही छोड़कर वापस लौट गए हैं. उनके ऊपर दुखों का पहाड़ टूटा है. 

इस वजह से लौटे घर 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपनी बहन के निधन के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ‘बायो-बबल’ छोड़ दिया. आईपीएल के सूत्र ने कहा, ‘दुर्भाग्य से, हर्षल को अपनी बहन के निधन के कारण बायो-बबल छोड़ना पड़ा. उन्होंने पुणे से मुंबई के लिए टीम बस नहीं ली.’ पिछले दो साल से हर्षल पटेल आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्होंने मुंबई इंडियंस पर टीम की सात विकेट की जीत में दो विकेट चटकाए थे.

आरसीबी टीम को जिताए कई मैच

आरसीबी क्रिकेटर 12 अप्रैल को सीएसके के खिलाफ मैच से पहले फिर से टीम के बायोबबल में जुड़ेंगे. हर्षल ने भारत के लिए अबतक 8 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. बता दें कि हर्षल ने पिछले साल ही भारत के लिए डेब्यू किया था. हर्षल पटेल अपनी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन में हर्षल पटेल को RCB टीम ने 10 करोड़ 75 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था. 

पिछले सीजन नें चटकाए सबसे ज्यादा विकेट 

हर्षल पटेल ने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीता है. उन्होंने आईपीएल  2021 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे और सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे. उन्होंने 15 मैचों में 32 विकेट चटकाए थे और पर्पल कैप हासिल की थी. वह अपने दम पर आरसीबी टीम को प्लेऑफ में ले गए थे. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकें. आईपीएल 2022 में आरसीबी टीम ने 4 में से तीन मुकाबले जीते हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER