IND vs SL / ये 2 खिलाड़ी दूसरे टी20 में होंगे बाहर, इस टीम के साथ मैदान पर उतरेंगे हार्दिक!

Zoom News : Jan 05, 2023, 10:18 AM
IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी कि गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ने वाली है। पहला मैच 2 रनों से जीतने के बाद भारतीय टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे है। अब नजरें आज होने वाले दूसरे मुकाबले पर हैं। पहला मुकाबला बेहद कांटे का रहा था और अंत में टीम इंडिया ने श्रीलंका को जैसे-तैसे हरा दिया। दूसरे मैच के लिए टीम में दो बड़े बदलाव तय हैं। आइए एक नजर डालते हैं कि टीम की प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है।

इस स्टार गेंदबाज की हो रही वापसी

बता दें कि दूसरे टी20 में भारत के स्टार लेफ्ट आर्म पेसर अर्शदीप सिंह की वापसी हो रही है। टॉस के वक्त कप्तान हार्दिक पांड्या ने बताया भी था कि अर्शदीप सिंह कुछ बीमार हैं, इसलिए वे नहीं खेल पाएंगे। हालांकि अब ये खिलाड़ी पूरी तरह फिट है और दूसरे टी20 में उनकी वापसी भी हो रही है। ऐसे में टीम में हर्षल पटेल की जगह पर अब खतरा मंडरा रहा है। हर्षल पटेल लगातार डेथ ओवर्स में जमकर रन खा रहे हैं। पिछले मैच में भी जहां उनसे किफायती गेंदबाजी की उम्मीद की जा रही थी, वहीं ये गेंदबाज अपने 4 ओवरों में 10.25 की औसत से 41 रन दे दिए। उस दौरान हर्षल को 2 विकेट जरूर मिले, लेकिन दूसरे युवा गेंदबाजों ने उनसे अच्छी गेंदबाजी की। 

क्यों हर्षल ही होंगे बाहर?

अब सवाल ये है कि हर्षल पटेल की जगह ही क्यों अर्शदीप सिंह टीम में आएंगे। तो इसका जवाब भी हर्षल के पिछले मैच के आंकड़े ही हैं। जिस पिच पर हर्षल 10 की रेट से रन लुटा रहे थे। वहीं अपना पहला मैच खेल रहे शिवम मावी ने मात्र 22 रन देकर 4 विकेट झटक लिए। इसके अलावा घातक तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने भी अपने 4 ओवरों में सिर्फ 27 रन देकर 2 विकेट निकाले। ऐसे में हर्षल के खराब प्रदर्शन को देखते हुए उनका टीम से बाहर होना ही तय है। पिछले कुछ महीनों में टीम इंडिया के लिए हर्षल का प्रदर्शन खराब ही रहा है और उन्हें जमकर मार पड़ती है। 

संजू की जगह लेगा ये खिलाड़ी?

बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा है। सैमसन को पहले टी20 मैच के दौरान कैच पकड़ते वक्त घुटने में चोट लग गई थी, जिसकी वजह से वह अब सीरीज के बाकी के दोनों मैच नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में टीम में एक और नए खिलाड़ी को देखा जा सकता है। सैमसन के बाहर होने से राहुल त्रिपाठी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का इंतजार खत्म हो सकता है। ये खिलाड़ी लंबे समय से अपनी बारी का इंतजार कर रहा है और आज उन्हें पहली बार टीम इंडिया की जर्सी पहनने का मौका मिल सकता है। 

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11:

शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शिवम मावी, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER