Patna / बिहार एसटीएफ ने अवैध हथियार बनाने वाली फैक्ट्री में छापा मारा, 9 गिरफ्तार

Zoom News : Aug 27, 2021, 05:12 PM

अवैध आग्नेयास्त्रों का धंधा बिहार के मुंगेर से उत्तर प्रदेश में स्थानांतरित हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि मामला तब प्रकाश में आया जब बिहार विशेष कार्य बल ने यूपी पुलिस की मदद से मऊ में छापेमारी की और अवैध आग्नेयास्त्र उत्पादन इकाइयों का पता लगाया।


पुलिस ने मुंगेर जिले की रहने वाली 3 महिलाओं समेत 9 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि मुंगेर जगह पिछले कुछ दशकों से अवैध आग्नेयास्त्रों के निर्माण के लिए लंबे समय से मानी जाती रही है। हालाँकि, गैरकानूनी गतिविधियाँ धीरे-धीरे कार्रवाई के कारण यूपी और पश्चिम बंगाल में स्थानांतरित हो गई हैं।


गिरफ्तार लोगों की पहचान मोहम्मद तनवीर आलम, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद रिजाउल हक, मोहम्मद खालिद अंसारी, मोहम्मद लियाकत अली, मोहम्मद परवेज आलम, सबाना खातून, रुबीना अंसारी और शबनम बानो (तंवीर की पत्नी) के रूप में हुई है.


अवैध आग्नेयास्त्र उत्पादन इकाई में कथित रूप से घूमने के आरोप में आरोपितों के खिलाफ मऊ जिले के कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इन सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। हथियारों के उत्पादन में उपयोग किए जाने वाले उपकरणों को छोड़कर, पूर्ण और अधूरे हथियारों का एक कैश, उपकरणों की एक बड़ी सूची और हथियारों और गोला-बारूद के उत्पादन के लिए कच्चा कपड़ा जब्त किया गया था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER