देश / ‘मन की बात’ पर मिले डिस्लाइक पर बोली बीजेपी- 98 फीसदी हिस्सा भारत से बाहर का

AajTak : Sep 01, 2020, 07:52 AM
Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के वीडियो को यूट्यूब पर पोस्ट किए जाने के बाद मिले डिस्लाइक को लेकर कांग्रेस हमलवार है। वहीं, डिस्लाइक पर भारतीय जनता पार्टी का भी बयान आया है। बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कहा है कि यूट्यूब पर मन की बात वीडियो को डिस्लाइक करने का संगठित प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि यूट्यूब के डाटा के मुताबिक, डिस्लाइक का महज दो फीसद हिस्सा ही भारत से है।

बता दें कि पीएम के मासिक रेडियो शो का अगस्त एपिसोड यूट्यूब चैनल पर सबसे अधिक "डिस्लाइक" वीडियो में से एक बन चुका है। सोमवार दोपहर तक YouTube के इस पोस्ट पर 2।2 मिलियन व्यूज में से 5।85 लाख डिस्लाइक और मात्र 87,000 लाइक्स आए थे।

रविवार को पीएम मोदी का 68वां 'मन की बात' संबोधन था। इस कार्यक्रम के दौरान ट्विटर पर  #Mann Ki Nahi Students Ki Baat हैशटैग ट्रेंड करने लगा। दरअसल, इन दिनों स्टूडेंट्स के साथ अभिभावक और कई राजनीतिक दल JEE-NEET की परीक्षा के आयोजन का विरोध कर रहे हैं। यूट्यूब पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम को मिले डिस्लाइक के बाद कहा जा रहा है कि स्टूडेंट्स ने अपनी प्रतिक्रिया सरकार को दे दी है।

इधर, बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा 'यूट्यूब पर मन की बात वीडियो को नापसंद करने के लिए एक ठोस प्रयास किया गया था। कांग्रेस एक तरह की जीत के रूप में इसका जश्न मना रही है। हमेशा की तरह बाकी 98 फीसद हिस्सा भारत से बाहर का है। विदेश से बॉट्स और ट्विटर एकाउंट कांग्रेस के जेइई-नीट विरोधी अभियान का निरंतर हिस्सा रहे हैं। उन्होंने परीक्षा के खिलाफ ट्वीट करने के लिए तुर्की के कई हैंडल का इस्तेमाल किया है।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER