Lok Sabha Election / BJP का चुनाव से पहले मंथन, 2047 तक का अधिवेशन में रखा जाएगा ब्लूप्रिंट

Zoom News : Feb 17, 2024, 08:18 AM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले आज से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दो दिन का मंथन है.दिल्ली के भारत मंडपम में आज और कल राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया जाएगा. बताया गया है कि दोपहर 3 बजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा अधिवेशन की शुरुआत करेंगे. बैठक में दो प्रस्ताव लाए जाएंगे. साथ ही साथ राम मंदिर, महिला आरक्षण, किसान और युवाओं के लिए कामों पर भी चर्चा होने की संभावना है.

अधिवेशन बैठक से पहले सुबह 11 बजे से राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होनी है, जिसमें पीएम मोदी भी शामिल होंगे. बीजेपी के इस अधिवेशन में 11500 नेता हिस्सा लेंगे. लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी ने पार्टी के लिए 370 सीट जीतने और एनडीए गठबंधन के लिए 400 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है. अधिवेशन का समापन पीएम मोदी के संबोधन से होगा.

बीजेपी अधिवेशन में शामिल होंगे ये नेता

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पीएम मोदी और केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों के अलावा बीजेपी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, बीजेपी शासित राज्यों के सभी मुख्य मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री, सभी सांसद और विधायक, सभी प्रदेश पदाधिकारी, सभी जिला पंचायत सदस्य, नगर पालिकाओं के अध्यक्ष और सभी जिलाध्यक्ष, महामंत्री और मंडल अध्यक्ष भी शामिल होंगे.

राष्ट्रीय अधिवेशन में राजनीतिक प्रस्ताव के अलावा आर्थिक और सामाजिक विषयों पर भी प्रस्ताव लाया जाएगा. बीजेपी राष्ट्रीय अधिवेशन स्थल भारत मंडपम में मोदी सरकार की उपलब्धियों और कामों पर आधारित एक बड़ी प्रदर्शनी भी लगाई गई है. प्रदर्शनी में पीएम मोदी के विकसित भारत की सोच को परिलक्षित किया गया है.

‘2047 तक विकसित भारत का रखा जाएगा ब्लूप्रिंट’

बैठक को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पार्टी अपने राष्ट्रीय सत्रों को अत्यधिक लोकतांत्रिक तरीके से आयोजित करती है. हम समय पर पार्टी के चुनाव कराते हैं और क्षेत्रीय व स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं. पीएम मोदी ने बीजेपी के लिए 370 प्लस सीटें और बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के लिए 400 पार सीटें हासिल करने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य रखा है. बैठक के दौरान बीजेपी नेता आगामी चुनावों के संबंध में चर्चा करेंगे और 2047 तक विकसित भारत के ब्लूप्रिंट का प्रदर्शन करेंगे. जेपी नड्डा उद्घाटन भाषण देंगे और अगले दिन प्रधानमंत्री के संबोधन के साथ बैठक संपन्न होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER