गोवा और मणिपुर में सीएम के नाम लगभग तय / भाजपा हाईकमान ने भी दिए संकेत, पीएम मोदी से मिले दोनों नेता

Zoom News : Mar 16, 2022, 03:03 PM
गोवा और मणिपुर में मुख्यमंत्री पद को लेकर स्थिति लगभग साफ हो गई है। भाजपा हाईकमान से मिले संकेत के मुताबिक प्रमोद सावंत ही गोवा के सीएम होंगे जबकि एन बिरेन सिंह मणिपुर के सीएम होंगे। दोनों नेताओं ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। वहीं प्रमोद सावंत से मिलने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारी पार्टी गोवा के लोगों के आभारी है कि उन्होंने हमें फिर से राज्य की सेवा करने का जनादेश दिया। हम आने वाले समय में गोवा की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे। बता दें कि भाजपा ने गोवा के 40 सदस्यीय विधानसभा में सबसे अधिक 20 सीट पर जीत हासिल की थी। तीन निर्दलीय और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के दो सदस्यों ने पहले ही भाजपा को अपना समर्थन दिया है। 

मणिपुर के सीएम ने भी की पीएम मोदी से मुलाकात

मणिपुर के सीएम एन वीरेन सिंह भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले। वहीं इस मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एन वीरेन सिंह से मुलाकात कर अच्छा लगा। हमारी पार्टी मणिपुर के लोगों की आकांक्षा को पूरी करने के लिए अपने वादे पर दृढ़ है और आगे भी रहेगी।

मणिपुर में भी भाजपा की वापसी 

पूर्वोत्तर के इस राज्य में एन बीरेन सिंह के नेतृत्व में भाजपा ने अपने दम पर सरकार में वापसी की है। इसके बाद मणिपुर के मौजूदा मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने सोमवार को विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। रविवार को मणिपुर विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ लेने वाले सोरोखैबम राजेन सिंह ने विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

मणिपुर में किस पार्टी को कितनी सीट

मणिपुर में भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। चुनाव आयोग के मुताबिक, मणिपुर में भाजपा ने 32 सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि जेडीयू को 6 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, कांग्रेस को 5 सीटें, एनपीपी को 6, एनपीएफ को 5, केपीए को 2, और अन्य ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की है।

गोवा में किस पार्टी को कितनी सीटें

गोवा के अंतिम नतीजे के अनुसार भाजपा ने 20, कांग्रेस ने 11, आम आदमी पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक ने 2-2, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और रिवोल्यूशनरी गोवा पार्टी ने 1-1 और निर्दलीय ने 3 सीटें जीती हैं।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER