TMC / बंगाल में टीएमसी में शामिल हुए बीजेपी विधायक तन्मय घोष

Zoom News : Aug 30, 2021, 10:32 PM

बिष्णुपुर के विधायक तन्मय घोष सोमवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए, उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी भाजपा प्रतिशोध की राजनीति में लिप्त हो गई है। घोष ने संवाददाताओं से बात करते हुए दावा किया कि भाजपा पश्चिम बंगाल के कई लोगों के बीच अराजकता पैदा करने की भी कोशिश कर रही है, जिसके कारण वह टीएमसी में शामिल हो गए।


“मैं सभी से पश्चिम बंगाल के कल्याण के लिए टीएमसी में नामांकन करने का आग्रह करता हूं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हाथ मजबूत करने की जरूरत है।"

घोष ने कहा कि भाजपा प्रतिशोध की राजनीति कर रही है और राज्य के कई लोगों के लिए अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रही है।


उन्होंने राज्य चुनाव से कुछ दिन पहले मार्च में टीएमसी से भाजपा में प्रवेश किया था। इससे पहले, वह बांकुरा जिले के बिष्णुपुर शहर के टीएमसी युवा अध्यक्ष और पड़ोस के नगर निकाय के पार्षद भी थे।


घोष का पार्टी में स्वागत करते हुए राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु ने कहा कि बीजेपी मतदान के बाद टीएमसी से बदला लेने की कोशिश कर रही है।


हम भाजपा का राजनीतिक रूप से मुकाबला करेंगे। इसी तरह यह पश्चिम बंगाल के इंसानों को छोटा करने की कोशिश कर रहा है, ”उन्होंने कहा। बसु ने कहा कि भाजपा के कई नेता टीएमसी के संपर्क में हैं। “हम सभी से टीएमसी में नामांकन करने की अपील करते हैं। लेकिन, किसे शामिल किया जा सकता है, यह पार्टी नेतृत्व के माध्यम से निर्धारित किया जाएगा, ”उन्होंने कहा।


पश्चिम बंगाल विधानसभा की 292 सीटों में से 77 पर बीजेपी ने जीत हासिल की. तृणमूल कांग्रेस को 213 सीटें मिलीं, जबकि आईएसएफ और जीजेएम को एक-एक सीट मिली। सीटों के भीतर एक-एक उम्मीदवार की मौत के बाद जंगीपुर और समसेरगंज में मतदान स्थगित करना पड़ा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER