देश / बीजेपी अध्यक्ष ने केजरीवाल और राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- उन्हें नहीं पता ग्वार और तूर में अंतर

Zoom News : Dec 18, 2020, 09:30 AM
अहमदाबाद। गुजरात (गुजरात) भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने किसान आंदोलन और कृषि उत्पादों का समर्थन करने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना की। लेकिन उसकी जानकारी पर सवाल उठाया। पाटिल ने दोनों नेताओं पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि क्या उन्हें ग्वार और अरहर के बीच का अंतर पता है।

पाटिल ने केजरीवाल को कागज का शेर कहा और कांग्रेस पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाया। भाजपा नेता ने कहा कि जब कांग्रेस केंद्र में सत्ता में थी, तब वह कृषि क्षेत्र में इन सुधारों के पक्ष में थी। पाटिल ने सूरत जिले के बारडोली उपनगर में किसानों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, दिल्ली एक ऐसा शहर है जिसे राज्य का दर्जा प्राप्त है और इसलिए उसका एक मुख्यमंत्री है। वास्तव में, मुख्यमंत्री (केजरीवाल) के पास शहर के मेयर के समान शक्तियां हैं।

उन्होंने कहा, केजरीवाल अब पूरे देश की राजनीति पर हावी होना चाहते हैं लेकिन वह कागजी शेर से ज्यादा कुछ नहीं हैं। आंदोलनकारी किसानों के आंदोलन के जवाब में, भाजपा तीन कृषि कानूनों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए सार्वजनिक बैठकों का आयोजन कर रही है।

इस क्रम में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक में पाटिल ने कहा, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि केजरीवाल और राहुल गांधी को ग्वार और तूर के बीच का अंतर नहीं पता होगा। ऐसे लोग किसानों के कल्याण की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केवल कुछ राज्यों के किसान आंदोलन में भाग ले रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER