देश / 2024 के लोकसभा चुनाव में बहुमत नहीं हासिल कर पाएगी BJP, इस नेता ने किया बड़ा दावा

Zoom News : Jan 14, 2023, 08:19 AM
Shashi Tharoor on Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस (Congress) पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लिए 2019 की तरह एकतरफा यानी लैंड स्लाइड विक्ट्री हासिल करना लगभग  ‘नामुमकिन’ सा होगा. केरल (Kerala) से सांसद थरूर ने अपनी बात को दोहराते हुए कहा कि बहुत हद तक मुमकिन है कि अगले साल 2024 में देश में होने जा रहे आम संसदीय चुनावों (General Election 2024) भारतीय जनता पार्टी को बहुमत न मिले. 

2019 की तुलना में इतनी सीटें हार सकती है बीजेपी

हाईली एजुकेटेड सांसद थरूर ने अपने संबोधन के बीच ये दावा भी किया है कि सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी अगले लोकसभा चुनावों में पिछले नतीजों की तुलना में इस बार करीब ‘50 सीटें’ हार सकती है. 

केरल लिट फेस्ट में बांधा समां

तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर यहां केरल साहित्य महोत्सव (Kerala Literature festival) में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘अगर आप देखें कि उन्होंने (BJP) 2019 में कितना अच्छा प्रदर्शन किया, उनके पास हरियाणा, गुजरात और राजस्थान में लगभग सभी सीटें थीं. बंगाल में 18 सीटें थीं.

'अब वैसा नतीजा दोहराना आसान नहीं'

उन्होंने महोत्सव में एक सत्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘जब बीजेपी कई राज्यों की सत्ता को खो सकती है तो केंद्र की सत्ता को खोना भी कोई असंभव बात नहीं है. इसलिए अब वैसे नतीजों को दोहरा पाना नामुमकिन है और बहुत मुमकिन है कि बीजेपी साल 2024 में बहुमत हासिल नहीं कर पाए.’

सुर्खियों में रहते हैं थरूर

कांग्रेस नेता ने आगे ये कहा है कि पुलवामा हमलों और बालाकोट हमले के बाद बीजेपी को 2019 के चुनाव में अंतिम समय में एक जबरदस्त फायदा हुआ जो 2024 में दोहराया नहीं जाएगा और विपक्ष को भी इस बार काफी फायदा होगा. 

थरूर से जब पूछा गया कि क्या विपक्षी दल, जो बीजेपी को बहुमत हासिल नहीं करने देंगे, वो खुद एकजुट रह पाएंगे. इस सवाल पर कांग्रेस नेता गोलमोल जवाब देते हुए कहा इसका जवाब देना असंभव है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER