Madhya Pradesh News / एमपी में बीजेपी करेगी विजय संकल्प अभियान शुरू, अमित शाह की बैठक में हुआ फैसला

Zoom News : Jul 11, 2023, 11:53 PM
Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। इसे लेकर महत्वपूर्ण राजनीतिक दलों कांग्रेस और बीजेपी ने कमर कस ली है। एमपी में आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से नए सिरे से रणनीति बनाने की कवायद जारी है। बीजेपी एक बार फिर आगामी चुनाव में बहुमत पाकर सत्ता को बरकरार रखना चाहती है। इसी कड़ी में गृहमंत्री अमित शाह का मध्यप्रदेश दौरा सोमवार को अचानक तय हुआ और शाह मंगलवार को बीजेपी की अहम बैठक में भाग लेने के लिए भोपाल पहुंच गए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई की एक अहम बैठक में शामिल होने के लिए मंगलवार शाम यहां पहुंचे। यह बैठक प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई और इसमें कई केंद्रीय मंत्री और पार्टी संगठन के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। भाजपा के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी। 

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव भी पहुंचे बैठक में

भाजपा सूत्रों ने बताया कि मध्य प्रदेश के लिए भाजपा प्रभारी नियुक्त किए गए केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव और अश्विनी वैष्णव भी बैठक में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे हैं। यह बैठक इस साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर काफी अहम मानी जा रही है। 

अहम बैठक में बीजेपी के ये दिग्गज मौजूद

सूत्रों ने बताया कि बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रहलाद पटेल समेत अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महासचिव शिव प्रकाश और मप्र-छत्तीसगढ़ प्रभारी अजय जामवाल भी बैठक में मौजूद हैं। सूत्रों ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, सिंधिया, तोमर, पटेल और राज्य के कैबिनेट मंत्रियों ने हवाईअड्डे पर पहुंचने पर शाह का स्वागत किया।

चुनाव के लिए नई टीम बनाने पर मंथन!

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश में इस तरह का कोई बदलाव नहीं होगा। शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री बने रहेंगे। उन्हीं की अगुवाई में असेंबली इलेक्शन लड़ा जाएगा। असल में बीजेपी हाईकमान की कोशिश है कि असैंबली इलैक्शन की तैयारी के लिए एक नई टीम बनाई जाए। भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव को इसीलिए चुनाव प्रभारी और सह चुनाव प्रभारी बनाया गया।

पिछले दिनों ही पार्टी ने चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति हुई 

बता दें कि पिछले दिनों ही भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी की नियुक्ति की है। चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव का रविवार के इंदौर प्रवास हुआ था और उन्होंने वहां पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के साथ बैठक की थी। यादव के दिल्ली लौटते ही शाह का भोपाल प्रवास तय हुआ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER