Lok Sabha Election / BJP की दूसरी लिस्ट फाइनल! 150 सीटों पर कोर कमेटी की बैठक में मंथन

Zoom News : Mar 07, 2024, 09:30 AM
Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की प्रदेशों की कोर ग्रुप की बैठक हो गई है. यह बैठक लगभग 6 घंटे चली. सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान बीजेपी की लगभग 150 सीटों की दूसरी सूची पर मंथन किया गया. इस लिस्ट पर 8 या 10 मार्च को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मुहर लगेगी. जानकारी के मुताबिक कुल 8 राज्यों के कोर ग्रुप की मीटिंग हुई. इस दौरान राजस्थान की 10 सीटों पर भी चर्चा हुई. वहीं चर्चा यह भी है कि हरियाणा की सभी 10 सीटों पर बीजेपी अकेले चुनाव लड़ सकती है.

उत्तरी मुंबई सीट से पीयूष गोयल के नाम की चर्चा

महाराष्ट्र कोर कमिटी की बैठक में सीटों को लेकर चर्चा हुई. उत्तरी मुंबई सीट से पीयूष गोयल चुनाव लड़ सकते हैं. ओडिशा कोर ग्रुप की बैठक में धर्मेंद्र प्रधान संभालपुर और संबित पात्रा के पुरी से चुनाव लड़ने पर चर्चा की गई.

कन्याकुमारी से वनाथि श्रीनिवास लड़ सकती हैं चुनाव

इसके अलावा महिला मोर्चा की अध्यक्ष वनाथि श्रीनिवास कन्याकुमारी से लड़ सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक में लगभग दर्जन भर सीटों पर परिवर्तन की संभावना है. हालांकि आज भी कुछ राज्यों की कोर कमिटी की बैठक हो सकती है.

दूसरी सूची पर तीन दिवसीय मंथन शुरू

दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की दूसरी सूची पर बुधवार से तीन दिवसीय मंथन शुरू दिया. पहले दो दिन कोर ग्रुप की मीटिंग होगी और तीसरे दिन 8 मार्च को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सूची पर मुहर लगेगी. सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद 150 सीटों की दूसरी सूची जारी हो सकती है. जिसमें राजस्थान की होल्ड 10 सीटों में भी कुछ सीटें शामिल हो सकती हैं. सूत्रों ने बताया कि कर्नाटक में बीजेपी जेडीएस को 3 सीटें दे सकती है. वहीं हरियाणा में बीजेपी अकेले सभी 10 सीटों पर लड़ सकती है.

मीटिंग में मौजूद रहे शाह-नड्डा

गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में बुधवार को पार्टी मुख्यालय में बुधवार शाम 6 बजे से देर रात राजस्थान, ओडिशा, हरियाणा, हिमाचल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु की कोर कमेटी की मीटिंग हुई. राजस्थान की बैठक में सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी शामिल हुए. सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र में बीजेपी इस बार 30 से ज्यादा सीटों पर लड़ सकती है. वहीं केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को मुंबई की किसी सीट से पार्टी चुनाव लड़ा सकती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER