Rajasthan News / जयपुर से धनतेरस पर मिला ‘काला’ खजाना, अधिकारियों की खुली रह गईं आंखें

Zoom News : Nov 10, 2023, 08:00 PM
Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में धनतेरस के दिन बेहिसाब काला धन मिलने का मामला सामने आया है. जयपुर के गणपति प्लाजा में आज आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. विभाग ने दो लॉकर खोले, जिनमें कुल एक करोड़ 37 लाख 50 हजार रुपए कैश और 400 ग्राम सोना बरामद किया गया. इसके अलावा कुछ विदेशी नोट भी मिले हैं. कैश को गिनने के लिए मशीन मंगाई गई.

दरअसल, राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने बीते महीने 13 अक्टूबर को जयपुर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद गणपति प्लाजा स्थित एक लॉकर रुम में पहुंचे थे. उन्होंने आरोप लगाया था कि यहां 100 लॉकर हैं, जिन्हें पिछले 10 साल से नहीं खोला गया है. इन लॉकरों में अधिकारियों का पैसा है. किरोड़ी लाल मीणा ने दावा किया था कि इस लॉकर के बारे में न तो आरबीआई और न ही किसी अन्य एजेंसी को जानकारी है.

किरोड़ी लाल मीणा ने क्या किया था दावा?

डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कहा था कि इन लॉकरों में 500 करोड़ रुपए का काला धन होने के साथ ही 50 किलो सोना भी है. जो DOIT, JJM और पेपर लीक से जुड़े लोगों का है. किरोड़ी लाल मीणा के द्वारा गणपति प्लाजा में बने लॉकर्स में 500 करोड़ रुपए का कालाधन होने का दावा करने के बाद आयकर विभाग के अधिकारी लॉकर्स की जांच करने पहुंचे हैं. इसी के साथ ईडी के भी वरिष्ठ अधिकारी गणपति प्लाजा पहुंचे हैं. सांसद के दावे के बाद से लगातार गणपति प्लाजा में लॉकर्स की जांच की जा रही थी.

गणपति प्लाजा में कुल 1,100 लॉकर

जानकारी के मुताबिक, गणपति प्लाजा में कुल 1,100 लॉकर हैं. अभी तक 763 लॉकर की जांच हो चुकी है. 337 लॉकरों की जांच होना बाकी है. इनकम टैक्स अधिकारियों ने कहा कि लॉकर मालिक को जांच के लिए 12 दिन पहले नोटिस दिया गया था, लेकिन उसकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया, जिसके बाद आज कटर से लॉकरों को काटा गया. लॉकरों से अभी तक एक करोड़ 37 लाख 50 हजार कैश, 400 ग्राम सोना और कुछ विदेशी करेंसी बरामद हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER