Bomb Blast / घर में चल रहा था बम बनाने का काम, अचानक हुआ धमाका और चली गई 7 लोगों की जान

Zoom News : Mar 04, 2022, 07:25 AM
भागलपुर: बिहार के भागलपुर में गुरुवार देर रात हुए बम धमाके (Bomb Blast in Bhagalpur) में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें एक बच्चा भी शामिल है. विस्फोट भागलपुर के तातारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक के एक घर के अंदर हुआ, जिसके बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया. धमाके की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम आनन-फानन में मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया.

धमाके के बाद कई घरों को नुकसान

धमाका इतना जोरदार था कि बिल्डिंग पूरी तरह से ध्वस्त होकर जमींदोज हो गई. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो धमाका इतना जबरदस्त था कि तीन मकान ध्वस्त हो गए. वहीं आस-पास के कई मकानों के दीवारों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. ध्वस्त हुए मकान का मलवा घटनास्थल से करीब 200 से 300 मीटर तक छिटका दिखा. वहीं बगल के घरों में सो रहे लोग तक बुरी तरह जख्मी हो गए.

4 किलोमीटर तक सुनाई दी धमाके की गूंज

धमाके से तकरीबन दो किलोमीटर तक का पूरा इलाका दहल गया, जबकि धमाके की गूंज 4 किलोमीटर तक सुनाई दिए. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कर मलबे से कई लोगों की जान बचाई, वहीं पुलिस ने कई घंटे के मेहनत के बाद जेसीबी की मदद से मलबे को हटवाया.

घर में चल रहा था बम बनाने का काम

भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार सेन का कहना है कि जिस बिल्डिंग में धमाका हुआ, वहां आतिशबाजी का सामान बनता था. ये जांच का विषय है कि धमाके की असली वजह क्या थी. वहीं पड़ोसियों और कुछ अन्य प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आतिशबाजी का सामान (पटाखे) बनाने की आड़ में उस घर में बम बनाया जाता था.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER