IND vs ENG / अगले 10 साल में दुनिया पर राज करेंगे शुभमन गिल, बनेंगे बेस्ट टेस्ट ओपनर...

Zoom News : Feb 02, 2021, 10:36 AM
IND vs ENG: भारतीय टीम के प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड जैसे ऐतिहासिक मैदान पर टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था। इस मैच में उन्होंने कंगारू टीम की तेज तिगड़ी के खिलाफ बिना किसी डर के शानदार बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने बेशक 45 और 35 रनों की ही पारी खेली, लेकिन जिस तरह उन्होंने पिच पर टिकने का साहस दिखाया, उन्होंने साबित कर दिया कि वो लंबी रेस के घोड़े साबित होने वाले हैं। उन्होंने अपनी यह फॉर्म सीरीज के अगले मैचों में भी जारी रखी और गाबा के मैदान पर 91 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। उनके इस प्रदर्शन पर कंगारू टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने उनकी जमकर तारीफ की है।

हॉग ने शुभमन के लिए कहा कि, '''उसके पास क्रिकेट के सभी शॉट्स हैं। मैं उससे सबसे ज्यादा प्रभावित इसलिए हुआ क्योंकि जब उसके खिलाफ जोश हेजलवुड और पैट कमिंस जैसे वर्ल्ड क्लास गेंदबाजों ने शॉर्ट पिच गेंदबाजी की तो वो इसके लिए हर बार तैयार था और उसने ऐसी गेंदबाजी के खिलाफ शानदार हुक शॉट खेले। वह क्रिकेट के मैदान पर तेजी से नाम कमाएगा और मुझे लगता है कि आने वाले दस सालों में वो उसका नाम दुनिया के सबसे बेहतरीन टेस्ट ओपनरों में शुमार किया जाएगा।''

बीसीसीआई ने भी शुभमन को ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन का इनाम देते हुए इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में उनका चयन किया। सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम से होनी है। अगर शुभमन इस सीरीज में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हैं तो उनकी टेस्ट टीम में जगह निश्चित तौर पर पक्की हो जाएगी। शुभमन की भी निगाहें इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन पर हैं क्योंकि वो अच्छे से जानते हैं कि खराब प्रदर्शन करने पर उनकी टीम से छुट्टी हो सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER