Tom Wilkinson / बाफ्टा जीत चुके ब्रिटिश अभिनेता का निधन, 75 की उम्र में ली अंतिम सांस

Zoom News : Dec 31, 2023, 09:38 AM
Tom Wilkinson: मनोरंजन जगत से एक और दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि ब्रिटिश अभिनेता टॉम विल्किंसन का शनिवार को 75 वर्ष की आयु में निधन हो गया। टॉम के निधन की जानकारी उनके परिवार ने दी है। परिवार की तरफ से बताया गया है कि विल्किंसन की शनिवार को घर पर मृत्यु हो गई।  इस दौरान उनकी पत्नी और उनका परिवार उनके साथ था। हालांकि अब तक एक्टर की मौत की वजह सामने नहीं आ पाई है। परिवार इस समय गोपनीयता चाहता है।

टॉम विल्किंसन की फिल्में

बता दें कि विल्किंसन ने कुल मिलाकर 130 से अधिक फिल्म में काम किया है। उनके बेहतरीन काम के लिए उन्हें साल 2001 में पारिवारिक ड्रामा 'इन द बेडरूम' में उनके काम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता श्रेणी में एकेडमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। वहीं 2007 में जॉर्ज क्लूनी अभिनीत फिल्म 'माइकल क्लेटन' में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की श्रेणी में नामांकन मिला था।

एमी जीत रचा इतिहास

वहीं टॉम विल्किंसन ने वर्ष 2008 की मिनी-सीरीज जॉन एडम्स में अमेरिकी राजनीतिक व्यक्ति बेंजामिन फ्रैंकलिन की भूमिका निभाने के लिए एमी और द केनेडीज में जॉन एफ कैनेडी के पिता जो की भूमिका के लिए एमी नामांकन भी अर्जित किया। उन्होंने 2014 की सेल्मा में राष्ट्रपति लिंडन बी जॉनसन की भूमिका निभाई, और द ग्रैंड बुडापेस्ट होटल और गर्ल विद ए पर्ल ईयररिंग में दिखाई दिए। विल्किंसन को 'द फुल मोंटी' में पूर्व स्टील मिल फोरमैन गेराल्ड कूपर की भूमिका के लिए काफी प्रशंसा मिली थी। टॉम को अक्सर अमेरिकी राजनीतिक हस्तियों की भूमिका निभाने के लिए चुना जाता था। उन्हें राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के पिता के किरदार के लिए 'द केनेडीज' में एमी पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। वहीं, जॉन एडम्स में बेंजामिन फ्रैंकलिन के किरदार के लिए उन्हें पुरस्कार से नवाजा गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER