ग्राहकों की मौज / BSNL फ्री दे रहा 4G सिम, केवल इन्हीं यूजर्स को मिलेगा यह मुफ्त सर्विस

Zoom News : Oct 11, 2021, 05:35 PM
सरकार के स्वामित्व वाली नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने फ्री 4G सिम ऑफर को आगे बढ़ाते हुए 31 दिसंबर, 2021 तक कर दिया है। बीएसएनएल ने इस ऑफर को कुछ समय पहले पेश किया था। यह अब उन सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जो 100 रुपये से ज्यादा का पहला रिचार्ज कूपन लेना चाहते हैं। मौजूदा समय में BSNL केरल सर्किल में फ्री सिम पेश कर रहा है। मगर ऐसी संभावना है कि अन्य टेलीकॉम सर्किल्स में भी इस ऑफर का बढ़ाया जाए। कंपनी के मुताबिक, यूजर्स 100 रुपये से ज्यादा के रिचार्ज पर बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के BSNL(बीएसएनएल) में शामिल हो सकते हैं।

BSNL नए ग्राहकों और मोबाइल नंबर पोर्ट करने वाले ग्राहकों को दिसंबर तक फ्री 4G सिम कार्ड की पेशकश कर रहा है। इस ऑफर को पहली बार अप्रैल में पेश किया गया था जो कि काफी समय से चल रहा है। अब नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी ने फ्री 4G सिम ऑफर को आगे बढ़ा दिया है। आपको बता दें कि BSNL के 4G सिम कार्ड का दाम 20 रुपये है जो कि नए यूजर्स और मोबाइल नंबर पोर्ट करवाने वाले ग्राहकों के लिए माफ होगा। यह उनके लिए है जो 100 रुपये से ज्यादा का पहला रिचार्ज कूपन ले रहे हैं। BSNL फ्री 4G सिम ऑफर को BSNL(बीएसएनएल) कस्टमर सर्विस केयर (BSNL CSC) और BSNL के रिटेल आउटलेट से ले सकते हैं। इसकी जानकारी सबसे पहले केरल टेलीकॉम ने दी थी।

BSNL(बीएसएनएल) ने अपने 699 रुपये वाले प्लान की वैधता को 90 दिनों के लिए बढ़ाया है। कंपनी प्रीपेड प्लान के साथ 180 दिनों की वैधता देती है। यह प्लान एक प्रमोशनल प्लान था जो कि 28 सितंबर को खत्म हो गया था। अगर अब नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनी ने इसे और 90 दिनों के लिए बढ़ाया है।

BSNL का 699 रुपये वाला प्लान: BSNL(बीएसएनएल) के 699 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को रोजाना 0.5GB डाटा दिया जाता है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिलती है। एसएमएस की बात की जाए तो इस प्लान में रोजाना 100 एसएमएस मिलते हैं। अब इस प्लान को 3 माह के लिए बढ़ा दिया गया है। अब यह प्लान जनवरी तक उपलब्ध होगा। यूजर्स इस प्रीपेड प्लान को रिटेल स्टोर के जरिए खरीद सकते हैं, इसे SMS 123 भेजकर या USSD शोर्ट कोड डायल करके ले सकते हैं।

आपको बता दें कि BSNL का 699 रुपये वाला प्रीपेड प्लान सभी प्रीपेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, चाहे मौजूदा हो और नए ग्राहक हों। BSNL(बीएसएनएल) कस्टमर प्लान को इस प्रकार एक्टिवेट कर सकते हैं इसके लिए उन्हें PLAN BSNL 699 फॉर्मेट में 123 पर एसएमएस भेजकर प्लान को एक्टिवेट करना होगा। कस्टमर इसे एक्टिवेट करने के लिए USSD शॉर्ट कोड *444*699# डायल कर सकते हैं। वहीं, आपको बता दें कि वर्तमान में मौजूदा ग्राहकों को यह ध्यान देना होगा कि SMS भेजने या कोड दर्ज करने से पहले उनके प्रीपेड अकाउंट में 699 रुपये से ज्यादा होना अनिवार्य है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER