मुंबई / मतदान केंद्र के अंदर BSP नेता का हंगामा- EVM का विरोध जताते हुए की नारेबाजी- देखें वीडियो

NDTV : Oct 24, 2019, 01:00 PM

ठाणे | महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुका है. दोनों राज्यों के चुनाव परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे. इस बीच ज्यादातर एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार दोनों राज्यो में बीजेपी की सरकार बनने के आसार नजर आ रहे हैं. NDTV खुद का सर्वे नहीं करता, लेकिन अलग-अलग न्यूज चैनल और सर्वे एजेंसियों द्वारा किए गए आंकलन को लेकर एनडीटीवी पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll Of Exit Polls) जारी करता है. NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के अनुसार महाराष्ट्र में BJP-शिवसेना गठबंधन (BJP-Shiv Sena Alliance) को 211 सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है. वहीं, हरियाणा (Haryana) में बीजेपी (BJP) 66 सीटों के साथ फिर से सरकार बनाती नजर आ रही है. कांग्रेस को महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP गठबंधन को 64 सीटें मिलती दिख रही है वहीं, हरियाणा में कांग्रेस को केवल 14 सीटों से संतोष करना पड़ा सकता है.

इस बीच महाराष्ट्र के ठाणे में एक मतदान बूथ पर बसपा (BSP) नेता ने विरोध दर्ज कराते हुए ईवीएम (EVM) पर स्याही फेंककर विरोध जताया और 'ईवीएम मुदार्बाद' और 'ईवीएम जलाओ' जैसे नारे भी लगाए. बसपा नेता सुनील खंबे ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान ठाणे के एक मतदान केंद्र पर हंगामा खड़ा कर दिया. जारी किए गए वीडियो में उसे 'EVM मुर्दाबाद' और 'EVM जलाओ' जैसे नारे लगाते हुए देखा जा सकता है.

मतदान केंद्र पर इस तरह की हरकत करने पर पुलिसकर्मियों ने सुनील खंबे को तुरंत पकड़ लिया और पुलिस स्टेशन भेज दिया. जैसे ही उसने नारेबाजी करनी शुरू की आधा दर्जन पुलिसकर्मियों ने उसे मतदान केंद्र से बाहर कर दिया. इस दौरान सुनील ने ईवीएम का विरोध करते हुए लोगों को चेताया कि ईवीएम के कारण लोकतंत्र खतरे में है. सुनील को जब पुलिस की गाड़ी में बैठाया गया तो इस दौरान उसने मीडियाकर्मियों से कहा, 'ईवीएम लोकतंत्र को नष्ट कर रही हैं. इनसे छेड़छाड़ की जा रही है. हमें ईवीएम नहीं चाहिए. लोगों को एहसास होना चाहिए कि क्या चल रहा है. ईवीएम को जला दिया जाना चाहिए.'